चुनाव नतीजों के दिन एबीपी न्यूज़ बना नंबर वन न्यूज़ चैनल

By: | Last Updated: Thursday, 22 May 2014 10:10 AM
चुनाव नतीजों के दिन एबीपी न्यूज़ बना नंबर वन न्यूज़ चैनल

ई दिल्ली: चुनाव नतीजों के दिन यानी 16 मई को एबीपी न्यूज़ व्यूअरशिप के मामले में देश का नंबर वन न्यूज़ चैनल रहा.

 

TAM (टैम) के मुताबिक एबीपी न्यूज़ का मार्केट शेयर 21 फीसदी रहा और इस मुकाम को कोई भी हिंदी या अंग्रेजी न्यूज़ चैनल छू नहीं सका. 20 फीसदी मार्केट शेयर के साध आजतक दूसरे स्थान पर रहा तो 17 फीसदी मार्केट शेयर के साथ इंडिया न्यूज़ तीसरे पायदान पर रहा.

 

इंटरटेनमेंट चैनलों से भी आगे रहा एबीपी न्यूज़-

सिर्फ न्यूज़ चैनल ही नहीं देश के तमाम इंटरटेनमेंट चैनलों से भी चुनाव नतीजों के दिन सुबह 8 से 12 बजे तक एबीपी न्यूज़ आगे रहा.

 

 

एबीपी न्यूज़ चैनल शेयर और टीएसपीवी के आधार पर भी आजतक से आगे रहा.

 

एबीपी न्यूज़ का चैनल शेयर 4.89 फीसदी रहा, इसके मुकाबले में आजतक का 4.73 फीसदी रहा.  इसी तरह एबीपी न्यूज़ का टीएसपीवी 35 मिनट रहा, जबकि आजतक का 32 मिनट रहा. 

 

एबीपी न्यूज़ की व्यूअरशिप देश के सभी अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल से सात गुना ज्यादा रही और टाइम्स नाउ से 19 गुना ज्यादा.

 

इसके साथ ही एमसीसीएस नेटवर्क के दूसरे न्यूज़ चैनल भी नंबर वन रहे. मराठी में एबीपी न्यूज़ माझा, बांग्ला में एबीपी आनंदो नंबर वन रहे.

चुनाव नतीजों के दिन एमसीसीएस नेटवर्क के न्यूज़ चैनल टीवी टूडे, ज़ी नेटवर्क, इंडिया टीवी, टीवी18 और एनडीटीवी नेटवर्क पर भारी पड़े.

चुनाव नतीजों के फाइनल ट्रेंड के वक़्त नंबर वन रहा एबीपी न्यूज़ चैनल-

एबीपी न्यूज़ सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच सबसे ज्यादा देखा जाने वाला न्यूज़ चैनल रहा. सुबह 0600-0759  के बीच 360 टीवीटी (टेलीविजन व्यूअरशिप इन थाउजैंड ) के साथ एबीपी न्यूज़ का मार्केट शेयर 25 फीसदी रहा, जबकि इसी वक़्त आजतक का टीवीटी रही 254. सुबह 0800 से दोपहर 1159 बजे के बीच एबीपी न्यूज़ को 1548 टीवीटी मिली और इसका मार्केट शेयर रहा 24 फीसदी, जबकि इस वक़्त आजतक का मार्केट शेयर रहा 21 फीसदी.

 

काउंटिंग के दिन एबीपी न्यूज़ सभी अंग्रेजी न्यूज़ चैनलों से सात गुना ज्यादा देखा गया. एबीपी न्यूज़ की व्यूअरशिप देश के सभी अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल से सात गुना ज्यादा रही और टाइम्स नाउ से 19 गुना ज्यादा.