छठे चरण में ये हैं 2077 उम्‍मीदवारों में सबसे अमीर

छठे चरण में ये हैं 2077 उम्‍मीदवारों में सबसे अमीर

By: | Updated: 24 Apr 2014 01:58 AM

नई दिल्ली: छठवें फेज में सबसे अमीर हैं कारोबारी वसंथा कुमार. वसंत तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति है 285 करोड़ रुपये. उनकी कंपनी वसंथा एंड कंपनी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स चेन चलाती है और चेन में 56 शो रूम हैं. वसंथा टीवी नाम से चैनल भी है.

 

दूसरी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं बॉलीवुड अभिनेत्री हेमामालिनी. हेमामालिनी यूपी की मथुरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं. उनकी कुल संपत्ति है 178 करोड़ रुपये.

 

तीसरे नंबर पर हैं मनीष ईश्वरीलाल जैन. जैन महाराष्ट्र की रावेर सीट से एनसीपी के उम्मीदवार हैं. उनकी कुल संपत्ति है 151 करोड़ रुपये. मनीष, राजमल लखीचंद ज्वैलर ग्रुप चलाने वाले जैन परिवार से हैं.

 

 

सालाना कमाई के आधार पर सबसे अमीर उम्मीवार

छठवें फेज के उम्मीवारों में सबसे ज्यादा सालाना कमाई करने वाले उम्मीदवार भी हैं वसंथा कुमार. तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वसंथा कुमार एच की साल 2012-2013 की कुल कमाई है 16 करोड़ 72 लाख रुपये.

 

वहीं दूसरे नंबर सबसे ज्यादा सालाना कमाई की है तमिलनाडु की करूर सीट से एआईडीएमके उम्मीदवार एम थंबीदुरई ने. साल 2012-13 में उनकी कुल कमाई है 10 करोड़ 68 लाख रुपये.

 

तीसरे नंबर पर हैं मीरा सान्याल. मीरा सान्याल महाराष्ट्र की मुंबई दक्षिण सीट से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार हैं. उनकी साल 2012-13 की कुल कमाई है 6 करोड़ 94 लाख रुपये.

 

कुछ ऐसे भी हैं जो हैं ठन-ठन गोपाल. कुल 2077 उम्मीदवारों में से 21 ने अपने हलफनामें में अपनी संपत्ति जीरो बताई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अफसर बनाम सरकार: केजरीवाल बोले- अमित शाह से सवाल पूछें एजेंसियां, BJP का पलटवार- भाषा की मार्यादा ना भूलें