…जब गूंजे तोहरी पुरबिया तान, तो सारा इंटरनेटवा हिलेला !

…जब गूंजे तोहरी पुरबिया तान, तो सारा इंटरनेटवा हिलेला !

By: | Updated: 22 Mar 2014 01:02 PM
पटना: भोजपुरी संगीत में एक नए सितारे की धूम मची हुई है. पूरबिया लोक संगीत के इस नए सितारे का नाम है चंदन तिवारी. चंदन तिवारी के भोजपुरी गानों ने इंटरनेट पर धमाल मचा रखा है.

 

वन इंडिया के मुताबिक, चंदन तिवारी अपने एक हिट एलबम की वजह से इन दिनों सुर्खियों में हैं. चंदन ने पूरबी संगीत के बेताज बादशाह महेंद्र मिसिर के चुनिंदा गीतों को लेकर ‘पुरबिया तान’ नाम से लोक गायन की ठेठ शैली में एक नया एलबम जारी किया है. चंदन के इस एलबम का एक गीत होली के एक दिन पहले महेंद्र मिसिर की जयंती पर दो वेबसाइट्स पर जारी किए गए. जिसके बाद वो काफी मशहूर हो गई. चंदन तिवारी के गाने इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं. चंदन के गाने को महज दो दिनों में 38 हजार लोगों ने ऑनलाइन सुना. ये अपने आप में रिकॉर्ड है.

 

बोकारो में पली-बढ़ी हैं चंदन तिवारी मूलरूप से बिहार के भोजपुर जिले से संबंध रखती हैं. चंदन संगीत की पहली गुरू अपनी मां रेखा तिवारी को मानती हैं. इन्हों ने बाद में प्रयागराज संगीत समिति इलाहाबाद से शास्त्रीय संगीत की विधिवत शिक्षा ली है. चंदन बचपन से ही स्कूल के कार्यक्रमों और मंदिरों में भजन गाया करती थीं. तब यह सब बचपन के शौक की तरह था, लेकिन बाद में संगीत ही जीवन का मकसद बन गया.

 

महुआ टीवी के सुर संग्राम और जिला टॉप कार्यक्रम में अपनी गायकी का जलवा बिखेरने वाली बोकारो की चंदन तिवारी ने कम समय में ही लोकसंगीत के चाहने वालों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है.

 

भोजपुरी संगीत के जानकार चंदन तिवारी की प्रतिभा में पुरबिया संगीत के क्षेत्र में अगली शारदा सिन्हा को देख रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुंबई: डॉक्टरों की निगरानी में हैं गोवा के सीएम पर्रिकर, हालत सामान्य