जब विधानसभा मे ही विधायक को नही मिली एंबुलेंस

By: | Last Updated: Tuesday, 4 March 2014 11:23 AM
जब विधानसभा मे ही विधायक को नही मिली एंबुलेंस

रांची: जब जनता के प्रतिनिधि को ही विधानसभा में अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़े तो आम जनता की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है. कुछ ऐसा ही आज झारखंड विधानसभा में हुआ.

 

झारखंड विधानसभा में आज प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान अचानक दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे पोटका से भाजपा विधायक मेनका सरदार की तबियत खराब हो गयी, जिन्हें तत्काल अस्पताल ले जाने के लिए विधानसभा परिसर में एंबुलेंस उपलब्ध न होने पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. इसके चलते सदन की कार्यवाही बीस मिनट तक बाधित रही.

 

मेनका सरदार को सदन की कार्यवाही के दौरान ही चक्कर आ गया जिसके बाद उन्हें भाजपा की ही विमला प्रधान, जेडीयू की सुधा चौधरी और कुछ अन्य विधायकों ने सहारा देकर विपक्षी सदस्यों के लिए बने गैलरी तक पहुंचाया. जहां चिकित्सक ने उनकी जांच की लेकिन उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए कोई एंबुलेंस उपलब्ध न होने के कारण यह मामला विपक्ष ने सदन में उठा दिया.

 

विपक्ष के नेता अजरुन मुंडा, पूर्व विधानसभाध्यक्ष सीपी सिंह एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवर दास तथा झारखंड विकास मोर्चा के प्रदीप यादव ने सदन में उपस्थित संसदीय कार्य मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह से इस बारे में सवाल पूछे.

 

इस बीच विपक्ष के नेता अजरुन मुंडा ने पहले बीमार विधायक को तत्काल अपनी ही गाड़ी से रिम्स अस्पताल भेजने की बात कही जिसके बाद आनन फानन में मंत्री राजेन्द्र सिंह ने अपनी ही गाड़ी से बीमार मेनका सरदार को अस्पताल भिजवाया.

 

इससे पूर्व सदन में हंगामे के बीच सभी विधायक सदन के बाहर विधायक का हाल जानने के लिए एकत्रित हो गये और उन्हें अस्पताल भेजने में मदद की.

 

बाद में विधानसभाध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने विधानसभा के लिए तत्काल अपनी एंबुलेंस खरीदने की सदन में ही घोषणा कर दी. इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही लगभग बीस मिनट तक बाधित रही.

 

चिकित्सकों ने मेनका की स्थिति ठीक बतायी और कहा कि उन्हें फूड प्वायजनिंग होने की आशंका है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: जब विधानसभा मे ही विधायक को नही मिली एंबुलेंस
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017