जमीन आवंटन में हमें कोई छूट नहीं मिली, मोदी सरकार से नहीं लिया कोई फायदा- गौतम अदानी

By: | Last Updated: Monday, 21 April 2014 6:02 AM
जमीन आवंटन में हमें कोई छूट नहीं मिली, मोदी सरकार से नहीं लिया कोई फायदा- गौतम अदानी

नई दिल्ली: राजनीति का तावा गर्म है और उसमें हर रोज जाने माने उद्योगपति गौतम अदानी का नाम लिया जा रहा है. कभी अरविंद केजरीवाल केजरीवाल तो कभी राहुल गांधी गौतम अदानी के बहाने मोदी पर हमला कर रहे हैं. आरोपों पर गौतम अदाणी का इंटरव्यू इकनॉमिक टाइम्स अखबार में छपा है.

 

आरोपों पर अदानी का कहना है- हम सभी  पार्टियों की राय का सम्मान करते हैं. गर्म राजनीतिक माहौल में बेबुनियाद, राजनीति से प्रेरित आरोप लगाए जा  रहे हैं.

 

SEZ को लेकर अदानी पर सवाल उठते रहे हैं. इस पर सफाई देते हुए अदानी ने कहा है– 1993 से हम SEZ, मुंदरा पोर्ट पर काम कर रहे हैं. इस दौरान कई सरकारें आईं. जरूरत को समझते हुए कई सरकारों ने प्रक्रियाओँ का पालन करते हुए जमीन दी है.

 

जमीन आवंटन पर अदानी ने कहा- जमीन आवंटन में हमें कोई छूट नहीं मिली. सरकारी अधिग्रहण के रास्ते से निजी खेती की जमीन नहीं ली. हमें सभी राज्यों में सभी सरकारों से सहयोग मिला.

 

मोदी को विमान देने पर क्या कहा- जहां तक मोदी के विमान देने का सवाल है तो एविएशन का हमारा अलग बिजनेस है. बीजेपी ने हमसे विमान लिया और इसके लिए पैसे लिए गए.

 

 

अदाणी ने कहा है कि उन्होंने जमीन आवंटन में सरकार से कभी कोई फायदा नहीं लिया है. कई राज्यों में उनका बिजनेस है और हर राज्य की सरकारों में उनके साथ सहयोग किया. मोदी को एयरक्राफ्ट देने पर अदानी ने कहा है कि इसके एवज में बीजेपी ने पैसे चुकाए हैं.