जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री अभी नहीं देंगे इस्तीफा, फैसला 31 जनवरी को होगा, टूट के कगार पर कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन!

By: | Last Updated: Wednesday, 29 January 2014 11:55 AM

कश्मीर. एक तरफ एनसीपी बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अपना नरम रूख दिखा रही है तो कांग्रेस के लिए दूसरी बुरी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है. खबर ये है कि मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इस्तीफा दे सकते हैं. उमर अदुल्लाह लोक सभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर में 700 नई प्रशासनिक इकाइयां बनाना चाहते हैं. झगड़ा इसी बात को लेकर है.

 

लेकिन फिलहाल राहत की बात है. जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला के सीएम उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक सलाहकार तनवीर सादिक ने कहा कि फिलहाल उमर इस्तीफा नहीं देंगे. कांग्रेस के साथ गठबंधन पर फैसला 31 जनवरी की कैबिनेट मीटिंग के बाद होगा.

 

कांग्रेस का कहना है कि नई प्रशासनिक इकाईंया कश्मीर में ज्यादा बनाई जा रही हैं, इसके अलावा कांग्रेस ये भी चाहती है कि पंचायती राज व्यवस्था के तहत आने वाली संस्थाओं को ज्यादा ताकत दी जाए.

 

इसके लिए उमर अब्दुल्ला तैयार नहीं . पूरे विवाद पर उमर अब्दुल्ला के पिता फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि गठबंधन को लेकर उमर अब्दुल्ला का जो भी फैसला होगा उन्हें मंजूर होगा.

 

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नैशनल कांफ्रेंस का गठबंधन टूट के कगार पर है और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इस्तीफा दे सकते हैं.

 

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री अभी नहीं देंगे इस्तीफा, फैसला 31 जनवरी को होगा, टूट के कगार पर कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017