जसवंत सिंह के पास हैं तीन अरबी घोड़े, 51 थारपारकर गाय

जसवंत सिंह के पास हैं तीन अरबी घोड़े, 51 थारपारकर गाय

By: | Updated: 25 Mar 2014 05:26 AM

बाड़मेर: बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बाड़मेर संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले जसवंत सिंह के पास तीन अरबी घोडों और 51 थारपारकर गायों सहित करीब सात करोड़ रूपये की चल-अचल सम्पत्ति है.

 

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की ओर से नामांकन पत्र में चल और अचल सम्पत्ति के बारे में यह जानकारी दी गई है. शपथ पत्र के अनुसार सिंह के पास एक ट्रैक्टर, एक फिएट, एक टाटा सफारी और एक टाटा मेरिना कार है और उनकी पत्नि के पास दो टोयोटा इन्नोवा के सहित तीन गाड़ियां हैं.

 

चुनाव विभाग के सूत्रों के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार जसवंत सिंह के पास 49,83,510.08 रूपए कीमत की चल संपत्ति है जिसमें से 51,570 रूपये नकदी है. अचल सम्पत्ति की कीमत 6,14,50,000 रूपए है. उनकी पत्नि शीतल कुमारी के पास 77,56,480.17 रूपए की चल संपत्ति और 3,62,35,000 रूपए की अचल संपत्ति है.

 

पूर्व विदेश मंत्री के पास 51 थारपारकर गाय जैसलमेर में और बाडमेर में हैं. तीन अरबी घोड़े (उनमें से दो सउदी अरब के राजकुमार ने भेंट किया था जबकि एक का जन्म भारत में हुआ है) हैं जिनकी कीमत क्रमश तीन लाख चालीस हजार और तीन लाख रूपए हैं. शपथ पत्र के अनुसार सिंह और उनकी पत्नी पर कोई उधारी नहीं है.

 

76 साल के पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने बीजेपी की ओर से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है. बीजेपी ने अपने सबसे सीनीयर नेता जसवंत के अनुरोध को दरकिनार करते हुए कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम को बाड़मेर से टिकट दिया. इसी वजह से सिंह ने यह कदम उठाया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड