जानिए इस चरण की 121 सीटों पर किन दिग्गजों की किस्मत है दांव पर

By: | Last Updated: Thursday, 17 April 2014 1:15 AM

नई दिल्ली: आज देश के कई दिग्गज राजनेताओं की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे. देश के गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा, टीएमसी उम्मीदवार बाइचुंग भूटिया सबकी किस्मत का फैसला आज ही ईवीएम में बंद होने वाला है.

 

 जानिए इस चरण की 121 सीटों पर किन दिग्गजों की किस्मत है दांव पर

 क्या आपने डाला वोट? हमें भेजें अपनी तस्वीर

किस पार्टी ने कितनी महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा?

 छठे चरण में 9 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनकी संपत्ति 100 करोड़ से ज्यादा 

अमीर उम्मीदवारों के लिहाज से टॉप 5 पार्टियां

 जानिए आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों के मामले में कौन पार्टी है किस पायदान पर

 

पटना साहिब सीट से बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, पाटलिपुत्र सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती का आरजेडी से बीजेपी में गए रामकृपाल यादव से मुकाबला है.

 

छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह, महासमंद सीट से छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रह चुके अजीत जोगी, जम्मू कश्मीर की उधमपुर सीट से स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद, रांची सीट से पूर्व पर्यटन मंत्री सुबोध कांत सहाय, हजारीबाग सीट से पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा चुनाव मैदान में हैं.

 

गुना से केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,  नांदेड़ सीट से महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र की बारामती सीट से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र की बीड सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे, महाराष्ट्र की सोलापुर सीट से देश के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, रत्नागिरी सिंधुदुर्ग सीट सीट से नारायण राणे के बेटे निलेश राणे, जयपुर ग्रामीण सीट से ओलंपिक रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर का पूर्व सड़क एवं परिवहन मंत्री सीपी जोशी से मुकाबला है.

 

अजमेर सीट से केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट, राजस्थान की बाड़मेर सीट से बीजेपी छोड़ चुके और निर्दलीय मैदान में उतरे जसवंत सिंह, झालावाड़ से राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह चुनाव मैदान में हैं.

 

यूपी की बदायूं सीट से मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव, यूपी की पीलीभीत सीट से वरुण गांधी की मां मेनका गांधी, दार्जिलिंग सीट से टीएमसी से फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, शिमोगा सीट से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा, बैंगलोर साउथ सीट पर कांग्रेस से इंफोसिस के पूर्व सीईओ नंदन नीलेकणी, बैंगलोर सेंट्रल सीट पर आम आदमी पार्टी से इंफोसिस के पूर्व सीएफओ वी बालाकृष्णन, कर्नाटक के चिकबल्लापुर से केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली, कर्नाटक की बेल्लासी सीट पर बीजेपी के श्रीरामुलु मैदान में हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: जानिए इस चरण की 121 सीटों पर किन दिग्गजों की किस्मत है दांव पर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017