जीत के लिए रामलीला मैदान में बीजेपी का मंथन, राजनाथ बोले- अटल के अधूरे मिशन को मोदी करेंगे पूरा और चाय वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री

By: | Last Updated: Saturday, 18 January 2014 11:52 AM

नई दिल्ली. भाजपा ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ढांचागत क्रान्ति के अधूरे मिशन को उसके भावी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा करेंगे .

 

बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के किसी नेता का नाम लिए बिना कहा कि चाय बेचने वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की मानसिकता सामंतवादी है.

 

 

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा, ‘‘अटल जी ने इस देश में पहली ‘ढांचागत क्रान्ति’ का नेतृत्व किया था .. वह मिशन अभी अधूरा है . उसे पूरा करने की अब यह महती जिम्मेदारी हमारे भावी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी निभाएंगे . हमारी सरकार का प्रयास होगा कि अगले पांच साल में जीडीपी के अनुपात में ढांचागत क्षेत्र में निवेश दोगुना किया जा सके .’’ राजनाथ ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की नरेन्द्र मोदी के बारे में की गयी टिप्पणियों को लेकर उन पर हमला बोला . प्रधानमंत्री ने कहा था कि यदि मोदी प्रधानमंत्री बने तो यह विनाशकारी होगा . इस पर राजनाथ ने कहा कि मनमोहन सिंह का कार्यकाल विनाशकारी रहा है जबकि मोदी के नेतृत्व में गुजरात आदर्श राज्य बना .

 

उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस राजनीतिक संघर्ष में अपने को बेहद बौना और कमजोर महसूस कर रही है . उनके विरूद्ध कांग्रेस दुष्प्रचार और कानूनी दांव पेंचों का सहारा ले रही है लेकिन कानूनी लडाई में भी कांग्रेस की पराजय हो रही है .

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज से नहीं कई सालों से, मोदी को वोट बैंक राजनीति के चलते बदनाम करने में लगी हुई है .

 

काले धन को वापस लाने का संकल्प दोहराते हुए राजनाथ ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार बनी तो वह विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लेकर आएगी . किसानों के लिए उन्होंने खेत के अनुसार किसान की आय सुनिश्चित करने के लिए कृषि आय बीमा योजना लागू करने के साथ हर किसान परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को वैकल्पिक रोजगार का अवसर अवश्य उपलब्ध कराने का वायदा किया .

 

प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का सीधा उल्लेख नहीं करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज के बेहतर मूल्य दिलाने के लिए पूरे देश में ‘‘किसान बाजार’’ को बढावा दिया जाएगा जिससे उपभोक्ता और किसान के बीच बिचौलियों को समाप्त किया जा सके .

 

उन्होंने कहा, ‘‘आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका जैसे देश जहां वालमार्ट का कब्जा है, वहां भी ‘किसान बाजारों’ की स्थापना का चलन लगातार बढ रहा है .’’ संप्रग सरकार के पिछले 10 वषरें में आर्थिक विषमता के और बढने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर बीपीएल समूह के लिए एक विशेष रोजगार योजना बनायी जाएगी ताकि गरीब को बेबसी में अनुदान मांगने के लिए हाथ न बढाना पड़े बल्कि उसका हाथ आत्मविश्वास के साथ काम करने को उठ सके.

 

राजनाथ ने कहा कि गुजरात में 2002 में जो कुछ हुआ, वह बेहद दु:खद था परंतु कुछ मायनों में इन दंगों को रोकने के लिए तत्कालीन प्रदेश सरकार ने जो प्रयत्न किये, उसकी कोई दूसरी मिसाल नहीं हो सकती . गुजरात सरकार द्वारा दंगा भडकने के बाद की गयी प्रभावी कार्रवाई के बावजूद आज तक कांग्रेस की गोद में खेल रहे संगठनों के द्वारा जिस जिस प्रकार के भी आरोप लगाये गये, उनकी जांच के लिए गुजरात सरकार ने पूरा सहयोग किया .. कई प्रमुख आरोपियों को कड़ी सजाएं भी हुईं . मोदी की पैरवी करते हुए उन्होंने कहा कि जिस ढंग से विगत 11 सालों से कांग्रेस मोदी के पीछे पड़ी है, वह सर्वथा अनुचित है . यदि एक मामले में अदालत बरी करे तो सरकार कोई न कोई प्रपंच तैयार रखती है जबकि दूसरी तरफ 1984 के दंगों में कांग्रेस ने आज तक कितने लोगों को सजा करायी है ? उलटे उनके नेताओं पर तो सीबीआई ने ‘क्लोजर रिपोर्ट’ तक लगा दी .

 

राजनाथ ने कहा कि उन्हें भारत की जनता की परिपक्वता और विवेक पर पूरा भरोसा है कि वह ऐसी किसी परिस्थिति को जन्म नहीं देगी बल्कि देश की सभी समस्याओं का समाधान करने में समक्ष नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को निर्णायक ताकत देगी . इन सारी समस्याओं का समाधान भाजपा के पास है . भाजपा देश के समक्ष प्रस्तुत समस्याओं के निदान के लिए सुशासन, विकास, स्थिरता और सुरक्षा मुहैया कराएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: जीत के लिए रामलीला मैदान में बीजेपी का मंथन, राजनाथ बोले- अटल के अधूरे मिशन को मोदी करेंगे पूरा और चाय वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017