ज्योतिषियों की भविष्यवाणी: मजबूत नेता होंगे मोदी, चुनौतियों से भी होगा सामना'

ज्योतिषियों की भविष्यवाणी: मजबूत नेता होंगे मोदी, चुनौतियों से भी होगा सामना'

By: | Updated: 15 May 2014 01:53 PM
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता नरेंद्र मोदी को भारत का अगला प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलेगा और वह मजबूत शासन देंगे, लेकिन उन्हें अगले पांच साल के कार्यकाल में समस्याओं से भी दो-चार होना होगा. यह भविष्यवाणी ज्योतिषियों ने की है. भाजपा और इसका गठबंधन चुनाव में कितनी सीट जीत पाएगा इसको लेकर हालांकि भविष्यवक्ताओं की राय में समानता नहीं है.

 

भविष्यवक्ताओं का मानना है कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 250 से 300 सीटें मिलेंगी.

 

हरिद्वार निवासी ज्योतिषी रत्ना कौशिक ने  बताया कि मोदी अगले प्रधानमंत्री होंगे, लेकिन उन्हें मुश्किलों का सामना भी करना होगा, जो कि इस अक्टूबर महीने में बड़े संकट का रूप ले लेगा. लेकिन इसके बाद अगर नया चुनाव होता है, तो मोदी सबसे शक्तिशाली बनकर उभरेंगे.

 

मुंबई निवासी व ज्योतिषी मिलन ठाकुर कहते हैं, "मोदी की भविष्य की रेखाएं देखकर लगता है कि भाजपा सरकार बनाने एवं अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों का हल निकालने में मोदी बेहतर प्रधानमंत्री साबित होंगे."

 

लेकिन उन्होंने इस बात को लेकर भी आगाह किया है कि मोदी को शुरुआती कठिनाइयों, विशेषकर राजग की छोटी सहयोगियों से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

 

इधर, कोलकाता के भविष्यवक्ता राकेश राज गुप्ता का कहना है कि मोदी सरकार बेहद सहजता के साथ चलेगी और यह विश्वभर में भारत की छवि को मजबूत करेगी.

 

लेकिन एक ऐसा समय भी आएगा जब मोदी को राजनीतिक समस्याओं से जूझना होगा. यह समय जुलाई से नवंबर 2015 और फिर अगस्त से नवंबर 2016 के बीच का होगा.

 

गुप्ता के अनुसार, यह समस्या तीसरा मोर्चा की वजह से आएगा, जो सीधे तौर पर कांग्रेस को समर्थन देगा.

 

ज्योतिषियों के अनुसार, मोदी के लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण समय साल 2015 से 2017 के बीच का होगा, जब उन्हें पार्टी के अंदर और बाहर विरोध का सामना करना पड़ेगा.

 

चेन्नई निवासी एच.वेंकटरमण भी मोदी के प्रधानमंत्री बनने की संभावना व्यक्त करते हैं. लेकिन साथ ही वह मानते हैं कि दिसंबर महीने में बृहस्पति के स्थान में परिवर्तन की वजह से मोदी सरकार के लिए यह कठिन समय होगा.

 

वेंकटरमण ने बताया, "राजग की सरकार बनेगी लेकिन नेतृत्व के सामने चुनौतियां होंगी."

 

भविष्यवक्ता ठाकुर की मानें तो आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल इस बार के चुनाव में सबको चौंका सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नागालैंड में पीएम मोदी ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा- राज्य में मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत