टी-20 विश्व कपः आयरलैंड की जिम्बाब्वे पर रोमांचक जीत

By: | Last Updated: Tuesday, 18 March 2014 3:45 AM
टी-20 विश्व कपः आयरलैंड की जिम्बाब्वे पर रोमांचक जीत

सिलहट: मैन ऑफ द मैच पॉल स्टर्लिंग की धुआंधार पारी से अच्छी शुरूआत पाने वाले आयरलैंड ने आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराकर आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के क्वालीफाईंग ग्रुप बी में शानदार शुरूआत की.

 

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान ब्रैंडन टेलर (46 गेंदों पर 59 रन) के शानदार अर्धशतक से पांच विकेट पर 163 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में स्टर्लिंग (34 गेंद पर 60) और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (23 गेंद पर 31 रन) ने आयरलैंड को तेज शुरूआत दिलायी और पहले विकेट के लिये 50 गेंदों पर 80 रन जोड़े.

 

आयरलैंड को हालांकि आखिरी क्षणों में लक्ष्य तक पहुंचने के लिये संघर्ष करना पड़ा. उसने अंतिम गेंद पर बाई रन लेकर अपना स्कोर सात विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया. यदि टेलर ने आखिरी गेंद पर गलती नहीं की होती तो मैच टाई हो जाता. आयरलैंड को इस गेंद पर जीत के लिये एक रन चाहिए था. टिनसे पेनयांगरा की गेंद एलेक्स कुसाक के बल्ले पर नहीं आयी लेकिन वह रन के लिये दौड़ पड़े. टेलर के पास दूसरे बल्लेबाज स्टुअर्ट थामसन को रन आउट करने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह गेंद विकेटों पर नहीं लगा पाये. इससे पेनयांगरा का प्रयास बेकार चला गया जिन्होंने चार ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिये. इस जीत से आयरलैंड को दो अंक मिले.  

 

शुरू से आक्रामक तेवर दिखा रहे स्टर्लिंग ने जिम्बाब्वे के आक्रमण को कुंद करने में अहम भूमिका निभायी. स्टर्लिंग ने 11वें ओवर में पवेलियन लौटने से पहले अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद आयरलैंड की रन गति धीमी पड़ी. एड जोएस (28 गेंद पर 22 रन) ने विकेट बचाने को तरजीह दी लेकिन एंड्रयू पोइनटर (15 गेंद पर 23 रन) और केविन ओ ब्रायन (10 गेंद पर 170 ने तेजी से रन बनाये.

 

इससे पहले जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर तेज शुरूआत की तथा 5.3 ओवर में 50 रन पूरे किये. टेलर ने सलामी बल्लेबाज सिकंदर रजा  (10) के दूसरे ओवर में ही आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा और 46 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये. टेलर 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटे. इस बीच उन्हें हैमिल्टन मास्काद्जा (21), सीन विलियम्स (16) और बुसी सिबांडा (16) का अच्छा साथ मिला. आखिर में एल्टन चिगुंबुरा ने 13 गेंद पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 22 रन बनाये. टिमीसेन मारूमा 13 रन बनाकर नाबाद रहे. आयरलैंड की तरफ से जार्ज डाकरेल ने 18 रन देकर और एंडी मैकब्रायन ने 26 रन देकर दो-दो विकेट लिये.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टी-20 विश्व कपः आयरलैंड की जिम्बाब्वे पर रोमांचक जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????????? ??? ??20
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017