टी-20 विश्व कपः भारत-पाक मुकाबले में जिनपर होंगी सबकी नज़रें

By: | Last Updated: Friday, 21 March 2014 6:26 AM

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 विश्व कप सुपर टेन के पहले मुकाबले में आज टीम इंडिया का मुकाबला पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है. भले ही इस हाई वोल्टेज मुकाबले में दर्शकों को फटाफट क्रिकेट का जबर्दस्त रोमांच देखने को मिले. लेकिन इस मैच से पहले दोनों ही टीमों की नींदे गायब हो चुकी होंगी. इस अहम मुकाबले को लेकर खेल से ज्यादा मैदान पर और मैदान के बाहर एक अलग सा माहौल बन जाता है. कहीं यज्ञ किए जा रहे हैं तो कहीं दुआओं में टीम की जीत की इबादत. लगभग डेढ़ अरब जनसंख्या वाले इन दो मुल्कों का प्रेशर टीम के 22 खिलाड़ियों पर होगा ऐसे में जो भी इस प्रेशर को हैंडल कर लेगा मैच उसके नाम होगा. दोनों ही टीमें अपनी-अपनी जीत के लिए आश्वस्त हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी हैं जिनपर टीम टिकी होगी.

 

जो बन सकते हैं मैच विनर

 

शाहीद अफरीदी – लंबे समय तक वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले शाहिद अफरीदी एक बार फिर फॉर्म में लौट आए हैं. एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी बूम बूम आफरीदी ने की थी उससे एक बात का खुलासा हो गया कि आफरीदी बल्ले से अभी चुके नहीं हैं. वहीं गेंदबाजी में अपने स्पिन से ये भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान कर सकते हैं. 

 

विराट कोहली – महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कोहली के बल्ले पर आ टिकी है. पिछले कई मुकाबलों में भारतीय पारी कोहली के साथ ही चली है. विराट ने अब तक 21 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 130.44 की स्ट्राइक रेट से 587 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 4 अर्धशतक हैं.

सइद अजमल – पाकिस्तान के एवरग्रीन ऑफ स्पिनर सइद अजमल की फिरकी किसी पिच की मोहताज नहीं रही. भारतीय बल्लेबाज अभी तक अजमल के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं ऐसे में विकेट बचाकर रन बनाने में काफि मुश्किलात का सामना करना पड़ सकता है.

 

युवराज सिंह – टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया की जीत युवराज सिंह के प्रदर्शन पर निर्भर करती है. भारत के पिछले 5 टी-20 मुकाबलों में युवराज सिंह ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए चार बार मैन ऑफ द मैच रहे हैं. 34 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 153.08 की स्ट्राइक रेट से 868 रन बनाने वाले इस शानदार बल्लेबाज पर भारतीय मिडिल ऑर्डर की बड़ी उम्मीदें टिकी होंगी.

 

इनके अलावा जहां पाकिस्तान को अकमल बंधुओं से उम्मीद होंगी वहीं टीम इंडिया को कप्तान धोनी और आर अश्विन से.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टी-20 विश्व कपः भारत-पाक मुकाबले में जिनपर होंगी सबकी नज़रें
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017