टी-20 विश्व कपः हांगकांग से हारकर भी सुपर टेन में पहुंचा बांग्लादेश

टी-20 विश्व कपः हांगकांग से हारकर भी सुपर टेन में पहुंचा बांग्लादेश

By: | Updated: 21 Mar 2014 03:07 AM

चटगांव: टी-20 विश्व कप में कल बांग्लादेश को गम और खुशी दोनों एक साथ मिली. एक तरफ जहां बांग्लादेश को हांगकांग के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा वहीं इस हार के बाद भी मेजबान टीम विश्व कप के सूपर 10 में भी पहुंचने में कामयाब रही.

 

बायें हाथ के स्पिनर नदीम अहमद और लेग ब्रेक गेंदबाज निजाकत खान की चमत्कारिक गेंदबाजी से हांगकांग ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की लेकिन वह मेजबान टीम को आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के सुपर टेन में पहुंचने से नहीं रोक पाया. नदीम और निजाकत की बलखाती गेंदों के सामने बांग्लादेश की टीम क्वालीफाईंग ग्रुप ए के इस अंतिम मैच में 16.3 ओवर में 108 रन पर ढेर हो गयी. उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 34 रन बनाये. नदीम ने 21 रन देकर चार और निजाकत ने 19 रन देकर दो विकेट लिये. मध्यम गति के गेंदबाज तनवीर अफजल ने मैच के पहले ओवर में दो विकेट चटकाये.

 

इरफान अहमद (28 गेंद पर 34 रन) ने हांगकांग को तूफानी शुरूआत दिलायी जबकि मुनीर दार ने आखिर में पूरी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर 36 रन बनाये. स्पिनरों के कमाल के बाद इन दोनों की उत्कृष्ट बल्लेबाजी से हांगकांग 19.4 ओवर में आठ विकेट पर 114 रन बनाकर अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहा. हसीब अमजद (नाबाद 12) ने विजयी छक्का जड़ा. हांगकांग यदि 13.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लेता तो फिर बांग्लादेश बाहर हो जाता और नेपाल मुख्य ड्रॉ में जगह बना लेता जिसने आज पहले मैच में अफगानिस्तान को नौ रन से हराकर सनसनी फैलायी थी. बांग्लादेश आखिर में अगले दौर में पहुंच गया जहां उसे ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया का सामना करना होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज़ पर दिन भर की बड़ी खबरें