टी-20 विश्व कप में कल ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से

टी-20 विश्व कप में कल ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से

By: | Updated: 22 Mar 2014 08:43 AM

मीरपुर: टी-20 विश्व कप में कल ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा. चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से कल मिली हार को मोहम्मद हफीज एंड कंपनी जल्दी भुलाकर जार्ज बेली की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करना चाहेगी. एक और हार से पाकिस्तान के रास्ते बंद होने का खतरा है हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका रिकार्ड बहुत अच्छा रहा है.

 

बेली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘जीत के साथ आगाज करना अच्छा होगा. ऐसे टूर्नामेंट में लय बहुत मायने रखती है. जीत के साथ शुरूआत से लय बनती है. ज्यादा मैच जीतने से हम टूर्नामेंट में आगे जा सकेंगे.’’ पाकिस्तान के मुख्य कोच मोईन खान को भी बखूबी पता है कि एक और हार उन पर कितनी भारी पड़ सकती है.

 

उन्होंने कहा ,‘‘जब टीम टूर्नामेंट का पहला मैच हार जाती है तो जीत के मौके बहुत कम हो जाते हैं. यह हमारे लिये बहुत महत्वपूर्ण मैच है. यदि हमें टूर्नामेंट में बने रहना है तो हर हालत में जीतना होगा.’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमें यह ध्यान में रखना होगा कि इस प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर पाना बहुत मुश्किल है. कोई भी टीम लगातार अच्छा खेलकर फाइनल में नहीं पहुंचेगी. आस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन है और हमें उसके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योकि पहला मैच हारने के बाद अब हम और कोताही नहीं बरत सकते.’’

 

यह पूछने पर कि क्या सईद अजमल की अगुवाई वाले पाकिस्तानी स्पिनरों से उन्हें खतरा है, बेली ने हां में जवाब दिया. उन्होंने कहा ,‘‘ हमने इतने साल में उनमें से अधिकांश को खेला है. उन्हें खेलना चुनौतीपूर्ण है. पिछले अनुभवों के आधार पर आप हमेशा बेहतर खेलने की कोशिश करते हैं.’’ मोईन ने हालांकि खुलासा नहीं किया कि वह किस तरह का स्पिन आक्रमण उतारेंगे.

 

उन्होंने कहा ,‘‘हमारे पास कई विकल्प है. बहुत कुछ पिच पर निर्भर करेगा. हम पिच के अनुरूप अपनी टीम चुनेंगे. शोएब मलिक गेंदबाजी भी कर सकता है और हमने भारत के खिलाफ उसका इस्तेमाल नहीं किया.’’ ऑस्ट्रेलिया को हरफनमौला जेम्स फाकनेर की कमी खलेगी जो घुटने की चोट से उबर रहे हैं. वह टीम में है लेकिन मैच फिट होने में समय लगेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राजस्थान विधानसभा भवन में 'बुरी आत्माओं' का साया, हवन कराने की मांग