ट्विटर पर बैन के बावजूद तुर्की में लगातार हो रहे ट्वीट और मैसेज

ट्विटर पर बैन के बावजूद तुर्की में लगातार हो रहे ट्वीट और मैसेज

By: | Updated: 25 Mar 2014 05:56 AM

नई दिल्ली: तुर्की की सरकार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बैन लगाने के बाद इसके खिलाफ लगातार विरोध झेलना पड़ रहा है. 

 

तुर्की की सरकार द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बैन के बावजूद वहां के नागरिक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) और अज्ञात वेब ब्राउजर से लगातार टेक्स्ट मैसेज और ट्वीट कर रहे हैं.

 

VPN हॉटस्पॉट शील्ड के मुताबिक ट्विटर पर बैन के 24 घंटे बाद तुर्की में आईफोन और एंड्रॉयड डाउनलोडिंग में 33,000 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी हो गई.

 

तुर्की ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर प्रतिबंध लगा दिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बैन की जानकारी तब सामने आई, जब ट्विटर यूजर्स ने अपने अकाउंट खोलने की कोशिश की तो उनके सामने तुर्की दूरसंचार नियामक की ओर से जारी एक बयान आया.

 

तुर्की के प्रधानमंत्री रेसेप तईप एरडोगन ने, इस साइट पर अपनी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद, ट्विटर को प्रतिबंधित करने का फैसला लिया था.

 

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा, "अंतर्राष्ट्रीय समुदाय क्या कहता है, उसकी मैं परवाह नहीं करता. लोग तुर्की गणराज्य की ताकत देखेंगे."

 

ट्विटर की ओर से इस पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं आई है.

 

तुर्की ने अपने संस्थापक मुस्तफा कमाल अततुर्क को अपमानित करने वाला वीडियो जारी किए जाने के बाद यूट्यूब पर भी प्रतिबंध लगा दिया था. लेकिन दो वर्षो बाद 2010 में प्रतिबंध हटा लिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुंबई में 240 करोड़ में बिका लक्जरी फ्लैट, 4,500 स्क्वायर फीट की एरिया में फैला हुआ है