तिहाड़ के कैदी को मिला 4.2 लाख की नौकरी का ऑफर

तिहाड़ के कैदी को मिला 4.2 लाख की नौकरी का ऑफर

By: | Updated: 06 May 2014 08:26 PM

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल परिसर में निजी कंपनियों के भर्ती अभियान में 66 ऐसे कैदियों को नौकरियों की पेशकश की जिनकी सजा पूरी होने वाली है.

 

वेदांता समूह और आईडीईआईएम इंडिया प्रा. लि. ने सबसे अधिक लोगों को नौकरियों की पेशकश की जबकि ताज महल समूह ने राजू पारसनाथ को सर्वाधिक वेतन की पेशकश की. राजू आठ साल से ज्यादा समय से तिहाड़ जेल में है.

 

राजू ने जेल में रहने के दौरान ही इग्नू से बैचलर ऑफ सोशल वर्क का कोर्स पूरा किया. उसे ताजमहल समूह ने असिस्टेंट बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर पद की पेशकश की है. उसे हर महीने 35,000 रूपए वेतन की पेशकश की गई है.

 

राजू ने कहा, ‘‘ हत्या के आरोप में मैं जब यहां आया था उस समय मैं 18 साल का था. मेरे अच्छे व्यवहार को देखते हुए मेरी सजा कम कर दी गयी. मैंने तिहाड़ में ही स्नातक की पढ़ाई पूरी की और अब मुझे एक नौकरी मिल गयी है. मुझे उम्मीद है कि मैं अपने और अपने नियोक्ता के साथ न्याय करूंगा.’’ अधिकारियों ने बताया कि नौकरियां पाने वाले अधिकतर कैदियों की सजा पूरी होने वाली है और वे रिहा होने वाले हैं.

 

इस भर्ती अभियान में 31 कंपनियों ने भाग लिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानिए, PNB घोटाले का पूरा कच्चा चिट्ठा- मनमोहन के दौर में आग़ाज़, मोदी के दौर में फला फूला