तेलंगाना में शुरूआती घंटों में तेज मतदान

तेलंगाना में शुरूआती घंटों में तेज मतदान

By: | Updated: 30 Apr 2014 09:17 AM

हैदराबाद: तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटों और 119 विधानसभा सीटों के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच एक साथ मतदान शुरू हुआ और राज्य में अपनी पहली सरकार चुनने के लिए उत्साहित मतदाताओं ने शुरूआती घंटों में ही तेजी से मतदान कर अपना उत्साह जाहिर किया.

 

सुबह नौ बजे तक तेलंगाना में 15.3 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन और उनकी पत्नी विमला नरसिम्हन राजभवन के पीछे एम एस मक्था स्थित राजनगर मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने गए.

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भंवरलाल ने आईएएस ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. नरसिम्हन और भंवरलाल ने सुबह सुबह ही अपने मताधिकार का उपयोग किया.

 

भंवरलाल ने संवाददाताओं को बताया ‘‘सुबह 9 बजे तक 15.3 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. सभी केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्वक जारी है.’’ उन्होंने बताया कि कुछ जगहों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आई तो इन मशीनों को बदल दिया गया.

 

भंवरलाल के अनुसार, शुरूआती दो घंटे में सर्वाधिक 17.1 फीसदी मतदान महबूबनगर जिले में और सबसे कम 10.4 फीसदी मतदान हैदराबाद में हुआ.

 

केंद्रीय मंत्री और आंध्रप्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष के चिरंजीवी, फिल्म अभिनेता पवन कल्याण नागाजरुन, वेंकटेश और नंदमूरी बालकृष्णा, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल तथा डीजीपी बी प्रसाद राव ने सुबह सवेरे ही मतदान किया.

 

पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एन टी रामाराव के पुत्र बालकृष्णा सीमांध्र में हिंदूपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर मतदान 7 मई को होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुख्य सचिव से मारपीट: आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, दो दिन में दूसरी गिरफ्तारी