थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकता है भारत: कश्यप

थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकता है भारत: कश्यप

By: | Updated: 08 May 2014 02:34 AM

नई दिल्ली: भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप का कहना है कि भारत अगले महीने होने वाले थॉमस कप के लिए विश्व पुरुष टीम चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के अच्छे आसार हैं.

 

कश्यप ने कहा कि हालांकि, इसके लिए भारत को काफी मेहनत करनी होगी क्योंकि उसे ग्रुप-सी में रखा गया है, जिसमें मलेशिया, दक्षिण कोरिया और जर्मनी जैसी मजबूत टीमें हैं.

 

कश्यप ने बुधवार को कहा, "हमारे एकल खिलाड़ी अच्छे हैं और इनकी बदौलत हम थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकते हैं. अगर हम नॉकआउट में जगह बनाने में सफल रहे तो हम निश्चित तौर पर अपने सभी एकल मैच जीत लेंगे."

 

उन्होंने कहा, "मलेशिया हमारे लिए चुनौती पेश करेगा क्योंकि उसके पास विश्व के सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी ली चोंग वेई हैं लेकिन बाकी की टीमों के खिलाफ हमारे जीतने के 50-50 फीसदी चांस है. मलेशिया के खिलाफ वेई को छोड़कर हम बाकी के खिलाड़ियों को एकल में हरा सकते हैं."

 

थॉमस कप के तहत तीन एकल और दो युगल मैच होते हैं.

 

2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीत चुके कश्यप ने कहा, "जर्मनी और कोरिया के खिलाफ हमारे खिलाड़ियों ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और मेरा आकलन इसी आधार पर है. मैंने और के. श्रीकांत ने जर्मनी और कोरियाई खिलाड़ियों को हराया है और इसी आधार पर मैं जीत को लेकर आशान्वित हूं. वैसे यह इतना आसान भी नहीं होगा."

 

भारत इस महीने 18 से 25 तारीख तक थॉमस और उबेर कप की मेजबानी कर रहा है. भारत को पहली बार यह मेजबानी मिली है. वैसे भारत का रिकार्ड इस टूर्नामेंट में अच्छा नहीं रहा है लेकिन राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की अगुवाई में कश्यप मानते हैं कि भारतीय खिलाड़ी अच्छा खेल दिखा सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले पर बोले राहुल गांधी: कहां हैं 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा' कहने वाला देश का चौकीदार