दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती को महिला आयोग ने दोपहर 3 बजे तक पेशी के लिए बुलाया...

By: | Last Updated: Friday, 24 January 2014 3:16 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती दिल्ली महिला आयोग के सामने नहीं हुए. महिला आयोग ने सोमनाथ को तलब किया था लेकिन सोमनाथ की ओर से उनके वकील पेश हुए. महिला आय़ोग ने वकील से मिलने से मना कर दिया.

 

खिड़की एक्सटेंशन मामले में विदेशी महिला ने बदसलूका का आरोप लगाया है, उसी के बाद सोमनाथ को बुलाया गया था. सोमनाथ दिल्ली में ही हैं और पतंगबाजी के कार्यक्रम में मौजूद थे. शिकायत करने वाली युगांडा की महिलाएं महिला आयोग के सामने पेश हुई हैं.

 

भारती को पद से हटाने की जोर पकड़ती जा रही मांग न मानने को लेकर आलोचनाएं झेल रही आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों दक्षिण दिल्ली के एक इलाके में आधी रात को की गयी छापेमारी के मामले में उनका बचाव किया है . ‘आप’ ने कहा है कि भारती के खिलाफ किसी कार्रवाई से पहले न्यायिक जांच के नतीजों का इंतजार करना चाहिए. बहरहाल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली ‘आप’ की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली और जानेमाने वकील हरीश साल्वे के खिलाफ भारती द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर ऐतराज जताया और कहा कि आगे से वह इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने से बाज आएं.

 

कई महिला कार्यकर्ताओं ने भी मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने महिलाओं से संबंधित कानूनों का उल्लंघन किया है.  दिल्ली महिला आयोग ने विदेशी महिलाओं से बदसलूकी के मामले में सोमनाथ भारती को आज दोपहर तीन बजे तक पेश होने को कहा था.  अगर सोमनाथ भारती आज दिल्ली महिला आयोग के सामने पेश नहीं होते हैं तो महिला आयोग लेफ्टिनेंट गवर्नर से शिकायत करेगा.

 

दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग को लेकर आज बीजेपी दिल्ली में 14 जगहों पर धरना प्रदर्शन करेगी. दिल्ली के कानून मंत्री की छापामारी के खिलाफ युगांडा की एक और महिला कोर्ट पहुंची, दिल्ली के साकेत कोर्ट में कहा वो भी आरोपियों को पहचान सकती है.

 

 

भारती को दिल्ली सरकार में मंत्री पद से बख्रास्त करने की जोर पकड़ती मांग के बीच पीएसी की यह बैठक हुई . दरअसल यूगांडा की एक महिला ने भारती की पहचान उस शख्स के तौर पर की गयी है जिसने पिछले दिनों आधी रात को उसके घर पर एक समूह की अगुवाई में छापेमारी की और उनसे बदसलूकी की . भारती की अगुवाई वाले समूह ने यह आरोप लगाते हुए पिछले हफ्ते दक्षिण दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में छापेमारी की थी कि इलाके में वेश्यावृति और ड्रग रैकेट चल रहा है .