दिल्ली के लोगों को बिजली का झटका, सरचार्ज से बढ़ा बिल, कल से पूर्वी दिल्ली में दस घंटे तक बत्ती गुल होने का खतरा

By: | Last Updated: Saturday, 1 February 2014 3:35 AM

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लोगों को आज से बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है. पूर्वी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कपंनी BSES यमुना पावर ने कहा है कि बिजली खरीदने के लिए उसके पास पैसे नहीं हैं.

 

पूर्वी दिल्ली में दस घंटे तक की बिजली कटौती हो सकती है, बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी ने सरकार को चिट्ठी लिखकर बताया कि बिजली खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं.

 

पूर्वी दिल्ली के जिन इलाकों में दिक्कत हो सकती है वो हैं- मयूर विहार, सीलमपुर, दिलशाद गार्डन, गीता कालोनी, लक्ष्मी नगर, कोंडली, प्रीत विहार, आनंद विहार, शाहदरा और वेलकम. BSES यमुना पावर ने DERC और दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि पैसे की कमी के चलते बिजली नहीं खरीदी जा सकती, लिहाजा बिजली कटौती करनी पड़ेगी.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ किया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में बिजली की कटौती नहीं होगी, बिजली कंपनियां बेवजह जनता में डर पैदा कर रही हैं और आगे भी ऐसा करती रहीं तो उनके लाइसेंस रद्द किए जाएंगे. सत्ता में आने से पहले आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि वह दिल्लीवासियों के लिए बिजली की दरें घटाएगी, लेकिन उसने चुनिंदा स्लैब में ही ऐसा किया जिसे भाजपा ने आंख में धूल झोंकने वाला कदम बताया था.

 

NTPC ने पूर्वी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी BSES यमुना पावर लिमिटेड को बिना भुगतान के बिजली देने से मना कर दिया है.

 

अरविंद केजरीवाल ने NTPC से ऑडिट होने तक BSES यमुना को बिजली देने की अपील की थी, लेकिन NTPC ने कहा है कि अगर पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो बिजली काट दी जाएगी.

 

दिल्ली में बिजली के मुद्दे पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल आज भजनपुरा इलाके में प्रदर्शन करेंगे. उनका आरोप है कि केजरीवाल सरकार के शासन में बिजली की स्थिति सुधरने की जगह और बदतर हो रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली के लोगों को बिजली का झटका, सरचार्ज से बढ़ा बिल, कल से पूर्वी दिल्ली में दस घंटे तक बत्ती गुल होने का खतरा
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017