दिल्ली पुलिस के कामकाज के खिलाफ रेल भवन के पास धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल, कहा- ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए सरकार पैसे लेती है

By: | Last Updated: Monday, 20 January 2014 7:51 AM

नई दिल्ली. गृह मंत्रालय के सामने धरना देने जा रहे दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों को रेल भवन के पास रोक लिया गया. मनीष सिसौदिया के साथ ही अरविंद केजरीवाल वहीं पर धरना देने लगे.

 

आंदोलन के लिए जंतर मंतर पर जाएं: शिंदे 

यहीं पर केजरीवाल लोगों को संबोधित करने लगे. केजरीवाल ने धरने पर दिल्ली के लोगों से पहुंचने की अपील की. यहीं तक नहीं रूके उन्होंने कहा कि ईमानदार पुलिस वाले वर्दी उतारकर आंदोलन में शामिल हो जाएं.

मेट्रो के यात्रियों पर केजरीवाल के धरने की मार, सुबह नौ बजे से एक बजे तक बंद रहेंगे चार मेट्रो स्टेशन

 

केजरीवाल ने कहा कि युगांडा हाई कमीशन की महिला सोमनाथ से मिलीं. हाई कमीशन की महिला ने कहा बहुत अच्छा किया.

 

केजरीवाल ने कहा कि वह कमिश्नर से मिले. कमिश्नर ने कहा कि दिल्ली के मंत्री घूमते रहते हैं. अब मैं यह पूछना चाह रहा हूं कि आप लोग ही बताएं कि घटना के वक्त मंत्री बाहर निकले या रजाई में दुबका रहे.

 

केजरीवाल को समर्थन पर कांग्रेस में मतभेद, वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने समर्थन को बेकार बताया 

केजरीवाल ने तमाम लोगों से रेल भवन पहुंचने की अपील की. केजरीवाल ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में पुलिस वाले पैसा लेते हैं. ऑटो, रेहड़ी वालों से पैसा लेते हैं. पैसे लेकर सरकार पोस्टिंग करती है. पुलिस अपराधी से मिल जाती है.

 

केजरीवाल के धरने पर सरकार की रोक, सभी रास्ते बंद किए 

उन्होंने कहा कि पूर्व गृहसचिव आर के सिंह ने आरोप लगाया था कि कमिश्नर के पास गृहमंत्री का चिट पहुंचता है. अब कुछ तो संशय होगा ही. कुछ तो मामला है ही. ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए कमिश्नर और गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को पैसे मिलते हैं.  26 जनवरी झांकियां निकालने से नहीं मनेगा.

 

एसएचओ कहता है कि पैसे देकर आया हूं. केजरीवाल ने कहा कि मैं अव्यवस्था नहीं फैला रहा हूं. पूरे देश में अव्यवस्था फैली हुई है. संवैधानिक व्यवस्था में संकट के लिए सरकार जिम्मेदार है.

 

धरना देने के बाद गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग के संबंध में कहा कि केवल जांच के बाद ही दिल्ली पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

उधर बीजेपी और कांग्रेस ने भी कटाक्ष किया है. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि यह संघीय ढांचे के खिलाफ है. जांच के बाद ही कार्रवाई होती है.

 

बीजेपी नेता हर्षवर्द्धन ने कहा कि दिल्ली की जनता सब देख रही है. इससे आम लोगों को ही परेशानी हो रही है.

 

इसके बाद आपके नेता योगेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दोहरी नीति अपनाती है. दिल्ली में पुलिस का निकम्मापन दिखता है. पुलिस कार्रवाई नहीं करती है. पुलिस भ्रष्ट है. यहां तक कि पुलिस मंत्री की बात भी नहीं सुनती है. पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन हो.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली पुलिस के कामकाज के खिलाफ रेल भवन के पास धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल, कहा- ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए सरकार पैसे लेती है
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AAP arvind kejarival kbm
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017