दिल्ली में आठ करोड़ रुपये की सबसे बड़ी लूट की गुत्थी सुलझी, तीन आरोपी गिरफ्तार, लूट का बड़ा हिस्सा भी बरामद

By: | Last Updated: Saturday, 1 February 2014 3:53 AM
दिल्ली में आठ करोड़ रुपये की सबसे बड़ी लूट की गुत्थी सुलझी, तीन आरोपी गिरफ्तार, लूट का बड़ा हिस्सा भी बरामद

नई दिल्ली: पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में हुई सबसे बड़ी लूट की गुत्थी सुलझने वाली है. जिस होंडा सिटी गाड़ी से अट्ठाईस जनवरी को आठ लाख रुपये की लूट हुई थी उसके ड्राइवर में पूछताछ में ये कबूल किया है कि पूरी साजिश उसी ने रची.

पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लूटी गई रकम का बड़ा हिस्सा बरामद कर लिया गया है. ये गिरफ्तारी राजेश कालरा के ड्राइवर की निशानदेही पर हुई है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है भानू, टिंकू और प्रवीण.

 

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि इस लूट को कुल 6 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था.

 

 

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर अजय ने बताया है कि गाड़ी में बड़ी रकम एक जगह से दूसरी जगह ले जाई जाती है इसकी जानकारी उसने अपने मामा के लड़के अजय को दी थी. अजय दिल्ली के मदनगीर इलाके में रहता है. इसके बाद अजय ने अपने साथियों के साथ मिलकर साजिश रची और लूट को अंजाम दिया.

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लूटी गई रकम के मालिक राजेश कालरा हैं. जो साल 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप में पकड़े जा चुके हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार लाजपत नगर से लूटी गई रकम में भारतीय मुद्रा के अलावा बड़ी तादाद में यूरो और दूसरी विदेशी मुद्रा भी हो सकती है.

 

आपको बता दें कि कल लाजपत नगर के  मेट्रो स्टेशन के सामने प्रॉपर्टी डीलर से करीब छह करोड़ रुपये लुट लिए जाने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई थी. प्रॉपर्टी डीलर होंडा सिटी कार में सवार होकर जा रहा था. पीछे से वैगन आर कार में सवार एक बदमाश आया और प्रॉपर्टी डीलर की कार में टक्कर मार दी. कार में टक्कर के बाद प्रॉपर्टी डीलर आदमी से झगड़ने लगा. इसी बीच एक और गाड़ी आ गई. इस गाड़ी से चार बदमाश उतरे और प्रॉपर्टी डीलर की गाड़ी समेत फरार हो गए. बताया जा रहा है कि कार में छह करोड़ रुपये रखे हुए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली में आठ करोड़ रुपये की सबसे बड़ी लूट की गुत्थी सुलझी, तीन आरोपी गिरफ्तार, लूट का बड़ा हिस्सा भी बरामद
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017