दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर आम आदमी पार्टी में फूट!

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर आम आदमी पार्टी में फूट!

By: | Updated: 19 May 2014 01:19 PM
नई दिल्ली. दिल्ली में सरकार बनने को लेकर आप में फूट की खबर है . सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति दिल्ली में दोबारा सरकार बनाने को लेकर दो खेमों में बंट गई है . एक खेमा चाहता है कि दिल्ली में फिर से सरकार बनाने की कोशिश होनी चाहिए, जबकि दूसरा खेमा इसके खिलाफ है .

 

दिल्ली में फिर से सरकार बनाने के मुद्दे पर आप का केंद्रीय नेतृत्व खामोश है. लेकिन सूत्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक सरकार बनाने के मुद्दे पर राजनीतिक मामलों की समिति दो खेमों में बंट गई है . एक खेमा चाहता है कि आप को दिल्ली में फिर से सरकार बनाने की कोशिश करनी चाहिए . गौरतलब है कि रविवार को रोहिणी से आप विधायक राजेश गर्ग ने फिर से सरकार बनाने की मांग की थी . लेकिन दिल्ली मे आप के लिए फिर से सरकार बनाना आसान नहीं दिख रहा है .

 

दरअसल दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास 32, आम आदमी पार्टी के पास 28, कांग्रेस के पास 8, जेडीयू के पास 1 और एक सीट निर्दलीय विधायक के पास हैं . केजरीवाल ने कांग्रेस के 8, जेडीयू के एक और निर्दलीय विधायक रामवीर शौकीन के समर्थन से सरकार बनाई थी लेकिन अभी हालत बदले हुए हैं .

 

विनोद कुमार बिन्नी को आप से निष्कासित किया जा चुका है जबकि जेडीयू के शोएब इकबाल और निर्दलीय विधायक रामवीर शौकीन आप से दूर हो चुके हैं . कांग्रेस भी साफ कर चुकी है अब वह दोबारा केजरीवाल को समर्थन देने के मूड में नहीं हैं . दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर जीत दर्ज करनेवाली बीजेपी ताल ठोंककर कह रही है कि दिल्ली में उसके साऱे विकल्प खुले हैं .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story PNB घोटाला: बैंक गारंटी देने वाले शेट्टी का कबूलनामा, 'LOU जारी करने के बदले मिलती थी रिश्वत'