दिल्ली समेत 14 राज्यों की 91 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन

By: | Last Updated: Tuesday, 8 April 2014 3:35 AM
दिल्ली समेत 14 राज्यों की 91 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन

नई दिल्ली: दिल्ली में 10 तारीख को मतदान है. उसी दिन देश की कुल 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इन सभी सीटों पर मतदान प्रचार आज जोरों पर हैं क्योंकि आज शाम पांच बजे के बाद इन सीटों पर चुनाव प्रचार नहीं हो सकता है.

 

दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज चुनाव प्रचार अपने पूरे जोरों पर रहनेवाला हैं क्योंकि चुनाव आयोग के कायदे कानून के मुताबिक आज शाम पांच बजे के बाद यहां पर चुनाव प्रचार नहीं हो सकता है. यही वजह है कि सभी पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपना पूरा दम दिखाने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे .

 

दिल्ली के साथ साथ हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इसके अलावा एनसीआर में शामिल गाजियाबाद और नोएडा में भी आज शाम पांच बजे ही चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा.

 

चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक आज कुल 91 सीटों पर चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इन सभी सीटों पर 10 अप्रैल को मतदान होना है. इन सीटों में बिहार की कुल 6 सीट सासाराम, काराकट, औरंगाबाद, नवादा, जमुई और गया है.

 

छतीसगढ़ में बस्तर की सीट और जम्मू कश्मीर में जम्मू लोकसभा सीट पर भी आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होगा जबकि झारखंड की चतरा, कोडरमा, लोहरदगा और पलामू सीट पर भी आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन हैं.

 

मध्यप्रदेश की सतना, रीवा, सिधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और होशंगाबाद की सीट पर भी आज ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा .

 

इसी तरह यूपी की 10 लोकसभा सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में आज ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा.

 

उड़ीसा की 10 लोकसभा सीटों पर भी आज ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. महाराष्ट्र की 14 लोकसभा सीटों बुलढाना, अकोला, अमरावती, वर्धा, रामटेक, नागपुर, गोंदिया, गढ़चिरौली, चंद्रपुर और यवतमाल में आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. इसके अलावा केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर भी आज ही चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है . इसके अलावा चंडीगढ, अंडमान निकोबार और लक्षद्वीप की सीट पर भी आज ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली समेत 14 राज्यों की 91 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017