नंग-धड़ंग रूसियों का समंदर में हर-हर गंगे

By: | Last Updated: Sunday, 12 January 2014 1:30 PM
नंग-धड़ंग रूसियों का समंदर में हर-हर गंगे

करवार,कर्नाटक: रूसी तौर-तरीके दुनियाभर में मशहूर हैं. लेकिन कर्नाटक में शनिवार को रूसी नौसैनिकों का एक दस्ता कुछ ज्यादा ही खुल गया. कुछ इतना कि इन सबके कपड़े भी खुल गए और करीब 50 रूसी सैनिकों ने कर्नाटक के समंदर में खुलकर नहाने का पूरा आनंद उठाया…पूरी तरह बिना कपड़ों के.

 

इन नंगे रूसियों को देखकर समुद्र तट पर मौजूद स्थानीय लोग साथ मौजूद महिलाओं और बच्चों की आंखें ढंकने की कोशिश करते वहां से खिसक लिए. जबकि दूसरे टूरिस्ट भी नंग-धड़ंग रूसियों को समंदर में हर-हर गंगे करते देख शर्म से पानी-पानी हो गए. इस अजीबो-गरीब हालात से निपटने में कर्नाटक पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए. क्योंकि इन रूसियों को पुलिस की अंग्रेजी समझ में ही नहीं आ रही थी.

 

दरअसल रूसी नौसैनिकों की ये टोली आइएनएस विक्रमादित्य के साथ यहां आई है. रूस से आई ये टीम भारतीय नौसेना को ट्रेनिंग दे रही है. शनिवार को लगभग 120 रूसी क्रू मेंबर में से कुछ लोग शॉपिंग के लिए बाहर निकले. ये सभी मस्ती के मूड में थे. इनमें से कई खुले में राह चलते, सड़क पर शराब पीते भी देखे गए. इन्हीं में से 50 नौसैनिकों की टोली समंदर की तरफ निकल गई. तट पर पहुंचते ही उफनती लहरों को देख ये सभी बेकाबू हो गए.

 

ये सभी नौसैनिक केवल रूसी भाषा ही जानते हैं. इसलिए ये शुरुआत में समझ ही नहीं सके कि उनके नंग-धड़ंग नहाने से अन्य लोगों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है. हद तो तब हो गई जब कुछ पत्रकारों ने इनकी फोटो खींची और ये लोग थैंक यू-थैंक यू कह रहे थे, बिना यह समझे कि इनकी तस्वीर क्यों उतारी जा रही है?  कुछ ने तो पत्रकारों से बकायदा हाथ तक मिलाया.

 

लोकल पुलिस ने भाषाई दिक्कत के कारण बड़ी मशक्कत करके इन लोगों को समझाया कि यहां खुले में नंगे नहाने की इजाजत नहीं है. हालांकि बात समझ आने पर ये लोग बिना किसी हो-हल्ला के वापस लौट गए.

 

स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा है. लोगों का कहना है कि इस तरह के घटना को रोकने की जिम्मेदारी इनसे ज्यादा भारतीय नौसेना की है. क्योंकि इन्हें  ये सिखाने की जिम्मेदारी भारतीय नौसेना की ही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: नंग-धड़ंग रूसियों का समंदर में हर-हर गंगे
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017