नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर: किसके पास कितनी है जायदाद?

नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर: किसके पास कितनी है जायदाद?

By: | Updated: 07 Apr 2014 04:51 PM

नई दिल्ली. हम आपको आपके नेताजी की संपत्ति बता रहे हैं. हम नेताजी का प्रॉपर्टी एक सीरीज चला रहे हैं. इसमें आज हम कुछ नये नेताजी की जायदाद आपको बता रहे हैं.

 

भगवंत मान का प्रॉपर्टी मीटर

 

पंजाब की संगरूर सीट से आम आदमी पार्टी ने कॉमेडियन भगवंत मान को उतारा है. भगवंत मान की कुल संपत्ति है करीब 4 करोड़ 30 लाख रुपये. दिलचस्प बात ये है कि भारत में मान के पास कोई घर नहीं है लेकिन उनकी पत्नी ने साल 2000 में वाशिंगटन में सवा दो करोड़ का मकान खरीदा है. मान 25 लाख की फार्च्यूनर और करीब सवा सोलह लाख की शेवरले क्रूज चलाते हैं.

 

अरुण जेटली का प्रॉपर्टी मीटर

 

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता अरुण जेटली पंजाब की अमृतसर सीट से उम्मीदवार हैं. उनकी कुल संपत्ति है 113 करोड़ रुपये. इसमें शामिल है करीब डेढ़ करोड़ रुपये का साढ़े छह किलो सोना और करीब 19 किलो चांदी जिसकी कीमत है करीब 9 लाख रुपये. जेटली के पास पोर्श, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, होंडा एकॉर्ड और फॉर्च्यूनर कारों का खजाना है - कुल कीमत 3 करोड़ से ज्यादा. यही नहीं जेटली के पास 75 करोड़ से ज्यादा की फ्लैट और प्लॉट भी हैं. दिलचस्प ये है कि साल 2012 में उनकी कुल संपत्ति करीब 120 करोड़ थी लेकिन अब ये घटकर 113 करोड़ रह गई है.

 

कार्ति पी चिंदबरम का प्रॉपर्टी मीटर

 

वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति पी चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से पर्चा भरा है. 42 साल के कार्ति की कुल संपत्ति है 59.66 करोड़ रुपये जिसमें 34 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल हैं. कार्ति पिता पी चिदंबरम की सीट से मैदान में हैं और पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

 

मीसा भारती का प्रॉपर्टी मीटर

 

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बेटी मीसा भारती बिहार की पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ रही हैं. पेशे से डॉक्टर मीसा भारती और उनके पति की कुल संपत्ति है 4 करोड़ 76 लाख रुपये. मीसा भारती पेशे से डॉक्टर हैं और पहली बार चुनाव लड़ रही हैं.

 

परवेज अली अहमद का प्रॉपर्टी मीटर

 

पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद के बेटे परवेज अहमद असम की बरपेटा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार हैं. परवेज अहमद की कुल संपत्ति है 32 करोड़ 78 लाख रुपये. पेशे से डॉक्टर परवेज एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के संस्थापक सदस्य हैं. वो मैक्स हॉस्पिटल्स के सीईओ भी रह चुके हैं.

 

फारुक अब्दुल्ला का प्रॉपर्टी मीटर

 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर की श्रीनगर सीट से चुनाव मैदान में हैं. 77 साल के फारुक अब्दुल्ला की कुल संपत्ति है 13 करोड़ 10 लाख रुपये. इसमें रिलायंस के 6 लाख 63 हजार रुपये कीमत के शेयर शामिल हैं. साल 2009 में उनकी कुल संपत्ति 9 करोड़ 78 लाख रुपये थी जिसमें 5 साल में करीब 25 फीसदी का इजाफा हुआ है

 

 

सरबजीत सिंह का प्रॉपर्टी मीटर

 

बीएसपी ने पंजाब की फतेहगढ़ साहिब सीट से सरबजीत सिंह को उतारा है. सरबजीत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कातिल बेअंत सिंह के बेटे हैं. 36 साल के सरबजीत की कुल संपत्ति है 3 करोड़ 65 लाख रुपये जिसमें से नगदी और बैंक में कुल 5 लाख 50 हजार रुपये हैं.

 

 

वी नारायणसामी का प्रॉपर्टी मीटर

 

वी नारायणसामी एक बार फिर पुड्डूचेरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं. नारायणसामी की कुल संपत्ति है 9 करोड़ 18 लाख रुपये. साल 2009 में नारायणसामी ने 3 करोड़ 56 लाख रुपये की संपत्ति बताई थी जो पांच साल में करीब 3 गुना हो गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सदमा दे गई चांदनी: 54 साल की उम्र में श्रीदेवी का निधन, कल हो सकता है अंतिम संस्कार