नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर: यहां पढ़ें किस नेता के पास कितनी है संपत्ति?

By: | Last Updated: Monday, 21 April 2014 5:10 PM

नई दिल्ली. हम नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर एक सीरीज चला रहे हैं. इस सीरीज में हम आपको आपके नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा दे रहे हैं.

 

 

कमल कांता बत्रा का प्रॉपर्टी मीटर

 

हिमाचल की हमीरपुर सीट से आम आदमी पार्टी ने कमल कांता बत्रा को उम्मीवार बनाया है. कमल कांता करगिल में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की मां हैं. उनहत्तर साल की कमलकांता बत्रा और उनके पति की कुल संपत्ति है 2 करोड़ 36 लाख रुपये. इसमें पालमपुर में एक पेट्रोल पंप शामिल हैं. कमलकांता रिटायर्ड सरकारी टीचर हैं.

 

अकबर अहमद डंपी का प्रॉपर्टी मीटर

 

यूपी की गोंडा सीट पर बीएसपी ने अकबर अहमद डंपी को उम्मीदवार बनाया है. 62 साल डंपी संजय गांधी के पुराने साथी हैं और बाहुबली उम्मीदवार हैं. अकबर अहमद डंपी की कुल संपत्ति है 2 करोड़ 66 लाख रुपये. डंपी के पास टोयोटा फार्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर कार है तो पत्नी नैना अहमद के पास कैमरी सैलून और इन्नोवा जैसी महंगी गाड़ियां हैं. डंपी के पास एक 32 बोर की पिस्टल और डबल बैरल गन है. डंपी पर तीन मुकदमे चल रहे हैं जिसमें से दो हत्या की कोशिश के हैं.

 

भीष्मशंकर तिवारी का प्रॉपर्टी मीटर

 

बीएसपी ने यूपी की संतकबीरनगर सीट से मौजूदा सांससद भीष्मशंकर तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. भीष्मशंकर पूर्वांचल के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं. 48 साल के भीष्मशंकर की कुल संपत्ति है 5 करोड़ 35 लाख रुपये. साल 2009 में उनकी कुल संपत्ति थी करीब 3 करोड़ रुपये. पांच साल में उनकी संपत्ति में डेढ़ गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

 

माता प्रसाद पांडे का प्रॉपर्टी मीटर

 

यूपी की डुमरियागंज सीट पर जगदंबिका पाल को चुनौती दे रहे हैं एसपी उम्मीदवार माता प्रसाद पांडे. माता प्रसाद पांडे यूपी विधानसभा के स्पीकर हैं. माता प्रसाद पांडे की कुल संपत्ति है 1 करोड़ 62 लाख रुपये. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उनकी संपत्ति थी करीब 90 लाख रुपये जो दो साल में करीब दो गुना हो गई है.

 

अतीक अहमद का प्रॉपर्टी मीटर

 

यूपी की श्रावस्ती सीट से समाजवादी पार्टी ने बाहुबली अतीक अहमद को मैदान में उतारा है. अतीक अहमद की कुल संपत्ति है 25 करोड़ 25 लाख रुपये. इसमें 10 रिहायशी मकान शामिल हैं. अतीक अहमद के पास 1 रिवाल्वर 1 पिस्टर 2 राइफल और 2 डबल बैरल की बंदूकें हैं. उन पर 42 मुकदमे चल रहे हैं जिसमें हत्या के तीन और हत्या की कोशिश के 5 मामले हैं. हलफनामे के मुताबिक अतीक दसवीं फेल हैं

 

साधू यादव का प्रॉपर्टी मीटर

 

बिहार की महाराजगंज सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं साधू यादव. साधू यादव आरजेडी के मुखिया लालू यादव साले हैं. उनकी कुल संपत्ति है 3 करोड़ 16 लाख रुपये. साधू यादव के पास दो और उनकी पत्नी के नाम एक राइफल है. साधु यादव पर 7 मुकदमे चल रहे हैं. साल 2009 में उनकी कुल संपत्ति थी 1 करोड़ 23 लाख रुपये जो पांच साल में करीब ढाई गुना हो गई है.

 

 

कैलाश नाथ चौरसिया का प्रॉपर्टी मीटर

 

वाराणसी की प्रतिष्ठित सीट से समाजवादी पार्टी ने मंत्री कैलाशनाथ चौरसिया को उतारा है. कैलाशनाथ चौरसिया की कुल संप्तति है 2 करोड़ 42 लाख रुपये. 55 साल के कैलाश चौरसिया पर कुल 8 मुकदमे चल रहे हैं. हलफनामे के मुताबिक उनके पास 1 रिवॉल्वर, 1 रायफल और एक बंदूक है. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उनकी कुल संपत्ति थी 2 करोड़ रुपये जिसमें पांच साल में करीब 33 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है. कैलाश ने आठवीं तक पढ़ाई की है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर: यहां पढ़ें किस नेता के पास कितनी है संपत्ति?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017