न्यूजीलैंड का बड़बोलापन: 'हमारे गेंदबाज भारत के 20 विकेट ले सकते हैं'

By: | Last Updated: Friday, 7 February 2014 12:27 PM
न्यूजीलैंड का बड़बोलापन: ‘हमारे गेंदबाज भारत के 20 विकेट ले सकते हैं’

आकलैंड: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने आज कहा कि उनके पास ऐसे गेंदबाज है जो पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत के 20 विकेट ले सकते हैं.

 

मैकुलम ने 224 रन की जबर्दस्त पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 503 रन बनाये. इसके बाद उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के चार विकेट 130 रन पर निकाल दिये. लेकिन मैकुलम ने कहा कि पहले दिन 30 रन पर तीन विकेट निकलने के बाद उन्होंने सोचा भी नहीं था कि न्यूजीलैंड की टीम 500 रन के पार पहुंचेगी.

 

उन्होंने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि हम 200 रन के करीब पहुचेंगे क्योंकि एक समय हमारा स्कोर तीन विकेट पर 30 रन था. ऐसे में आप छोटे लक्ष्य बनाकर प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने की कोशिश करते हो. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इन परिस्थितियों में तीन विकेट 30 रन पर निकलने के बाद इस बल्लेबाजी क्रम में हम 500 रन तक पहुंच जाएंगे. यह बड़ी उपलब्धि है.

 

मैकुलम ने कहा, ‘यदि हम बड़ा स्कोर खड़ा करते हैं तो हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो 20 विकेट ले सकते हैं और हमने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है.

 

मैकुलम ने भी भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की हां में हां मिलाते हुए कहा कि शुरू में नयी गेंद ने बल्लेबाजों को परेशानी में डाला.

 

उन्होंने कहा, ‘नयी गेंद कुछ रूक कर आ रही थी. सुबह जब गेंद बदली गयी तो हमने इशांत शर्मा की गेंदों में ऐसा बदलाव देखा. मैच आगे बढ़ने के साथ विकेट के आसपास के कैच लेना महत्वपूर्ण होगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: न्यूजीलैंड का बड़बोलापन: ‘हमारे गेंदबाज भारत के 20 विकेट ले सकते हैं’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017