पहली लिस्ट से कांग्रेस में बागियों का कोहराम: 50 लाख में टिकट बेचने का आरोप

By: | Last Updated: Sunday, 9 March 2014 12:17 PM

लखनऊ: लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस में कोहराम मच गया है. डुमरियागंज के पूर्व सांसद जगदंबिका पाल की बगावत का असर अब प्रदेश में खुलकर देखने को मिल रहा है. लिस्ट जाहिर होने के बाद असंतुष्ट जगह-जगह जमकर बवाल काट रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर 50 लाख रुपये में लोकसभा का टिकट बेचने का आरोप भी लगा दिया है.

 

डुमरियागंज से कांग्रेस के सांसद रहे जगदंबिका पाल की बगावत के बाद यूपी कांग्रेस के महासचिव श्याम लाल पुजारी ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्‍त्री पर टिकट ‌बेचने का आरोप लगा दिया है.

 

टिकट बांटने में धांधली का आरोप लगाते हुए पुजारी पार्टी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. पुजारी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मिस्‍त्री ने 50 लाख रुपये में लोकसभा का टिकट बेचा है और वो प्रदेश में पार्टी को हराने के लिए लगा हुआ है. हालांकि, इस विरोध का नतीजा यह हुआ है कि उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

 

उन्होंने कहा कि पार्टी में दशकों पुराने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की कोई अहमियत नहीं रह गई है. पुजारी ने कहा कि ऐसे लोगों की अनदेखी करके पार्टी ने गलत किया है.

 

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले डुमरियागंज के पूर्व सांसद जगदंबिका पाल ने भी कुछ ऐसा ही दर्द बयां किया था. उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा देते हुए कहा था कि पार्टी में अब उनकी कोई अहमियत नहीं रह गई है.

 

पाल ने यहां ‌तक कह दिया था कि अब कांग्रेस में किराएदार मकान मालिक बन गए हैं और जिन्होंने मेहनत से मकान खड़ा किया था, उन्हें किराएदार बना दिया गया है.

 

पुजारी ने भी ऐसे ही आरोप लगाए हैं. उन्होंने भी कहा कि कांग्रेस में दशकों पुराने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई है.

 

इससे यह भी संदेश जा रहा है‌ कि पार्टी में राहुल गांधी के फॉर्मूले को लेकर खासा असंतोष है. बेनी भी दबी जुबां में राहुल के टिकट वितरण फॉर्मूले पर उंगली उठा चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पहली लिस्ट से कांग्रेस में बागियों का कोहराम: 50 लाख में टिकट बेचने का आरोप
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: elec2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017