पहले दोस्त फिर दुश्मन और अब पड़ोसी

पहले दोस्त फिर दुश्मन और अब पड़ोसी

By: | Updated: 22 May 2014 10:44 AM

पटना: लोकसभा चुनाव में जेड़ीयू के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए बिहार में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार अब राजनीति में अपने घोर विरोधी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के पड़ोसी बन जाएंगे.

 

एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में करीब नौ साल रहने के बाद नीतीश को अब उसे छोड़कर 7 सकरुलर रोड बंगले में जाना पडेगा. आरडेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद 10 सकरुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पत्नी राबडी देवी को आवंटित आवास में रह रहे हैं.

 

पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते भवन निर्माण विभाग ने नीतीश कुमार को आवंटित 7 सकुर्लर रोड बंगला पहले से राज्य के मुख्यसचिव अशोक कुमार सिन्हा को आवंटित है. पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर 7 सकरुलर रोड बंगला में कुछ निर्माण कार्य किया जाना है इसलिए भवन निर्माण विभाग ने तबतक के लिए उन्हें 2 स्ट्रैंड रोड बंगला आवंटित किया है.

 

बिहार के इन दोनों नेताओं के एक-दूसरे का पडोसी बनना एक बडी खबर है क्योंकि जनता दल की टूट के बाद नीतीश के समता और बाद में जेडीयू में चले जाने से वे एक-दूसरे के विरोधी हो गए और बाद के समय में दोनों के बीच राजनीतिक वैमनस्तता बढती चली गयी. कभी इनके बीच निकटता थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीदेवी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, 'असमय निधन से काफी दुख हुआ'