पाकिस्तान में गूंज रहा BOOM BOOM अफरीदी का नाम

By: | Last Updated: Monday, 3 March 2014 7:38 AM

मीरपुर: एशिया कप में कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को एक विकेट से हराने वाली पाकिस्तान टीम के नायक बन कर सामने आए आलराउंडर शाहिद अफरीदी की तारीफ हर तरफ हो रही है. कप्तान मिसबाह उल हक ने ‘समझदारी’ भरी पारी की तारीफ करते हुए   कहा कि इस हरफनमौला ने अकेले दम पर भारत से जीत छीन ली.

 

मिसबाह ने एक विकेट से मिली जीत के बाद कहा,‘‘ मैं शाहिद अफरीदी को लेकर बहुत खुश हूं जिन्होंने पिछले दो मैचों में काफी आलोचना झेली. उसने अपना अनुभव दिखाया और जब मैच हमारे हाथ से निकल चुका दिख रहा था, ऐसे में उसने जीत दिलाई.’’ जीत के लिये 246 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को मोहम्मद हफीज (75) ने जीत के करीब पहुंचाया लेकिन उनके आउट होने के बाद भारत का पलड़ा भारी हो गया था. अफरीदी ने हालांकि आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को चमत्कारिक जीत तक पहुंचाया.

 

क्रिकेट से राजनीति में आये इमरान खान ने कहा ,‘‘अफरीदी ने सीनियर खिलाड़ी के तौर पर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई. मुझे खुशी है कि इतने दबाव में वह इतना उम्दा खेला.’’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की लेकिन सभी को अपना खेल खेलना होगा.

 

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि पाकिस्तान जीता लेकिन यह जीत हमारे बल्लेबाजों ने नहीं बल्कि भारत को कम स्कोर पर रोककर गेंदबाजों ने दिलाई है ।’’ शोएब ने कहा कि भारत को महेंद्र सिंह धोनी की कमी खली क्योंकि बतौर कप्तान विराट कोहली ने कुछ गलतियां की ।

 

उन्होंने कहा ,‘‘विराट को आखिरी दो ओवर शमी के लिये रखने चाहिये थे.’’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज अति आत्मविश्वास के शिकार लगे. उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि वे अति आत्मविश्वास के शिकार थे और कई स्ट्रोक्स खेलने की कोशिश की जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा. भारत 60-70 रन और बना सकता था.’’पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता रशीद लतीफ का मानना है कि भारत ने युवराज सिंह को नहीं चुनकर गलती की. उन्होंने कहा ,‘‘मुझे समझ में नहीं आ रहा कि युवराज का चयन क्यो नहीं किया गया क्योंकि वह सीमित ओवरों का खिलाड़ी है और भारत को उसकी आक्रामक बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी की कमी खली. उसके अनुभव का पाकिस्तानी स्पिनरों के खिलाफ फायदा मिलता.’’ उन्होंने कहा कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ी है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बतौर कप्तान कामयाब होने के लिये उसे अपनी आक्रामकता पर काबू रखना होगा.

 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और पूर्व मुख्य कोच मोहसिन खान ने कहा कि अफरीदी ने साबित कर दिया कि उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी पर भरोसा रखना क्यो जरूरी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पाकिस्तान में गूंज रहा BOOM BOOM अफरीदी का नाम
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017