पाक सेना प्रमुख का भड़काऊ बयान, बोले- कश्मीर हमारे गले की नस के समान, किसी हमले का जवाब देने के लिए हैं तैयार

पाक सेना प्रमुख का भड़काऊ बयान, बोले- कश्मीर हमारे गले की नस के समान, किसी हमले का जवाब देने के लिए हैं तैयार

By: | Updated: 01 May 2014 03:27 AM

इस्लामाबाद: कश्मीर को पाकिस्तान के लिए अहम मुद्दा बताते हुए देश के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने आज कहा कि इस मामले का समाधान कश्मीरियों की आकांक्षाओं और इच्छाओं के अनुरूप तथा क्षेत्र में दीर्घकालिक शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों की तर्ज पर होना चाहिए. उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान के लिए ‘जगलर वेन’ करार दिया.

 

 

रावलपिंडी में जीएचक्यू पर शहीद दिवस के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जनरल शरीफ ने कहा कि ‘‘कश्मीर अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्य विवाद’’ है.

 

शरीफ ने कहा, ‘‘कश्मीरियों की अनगिनत शहादत बेकार नहीं जाएगी.’’ सउदी अरब के अपने आधिकारिक दौरे से लौटे शरीफ ने कहा, ‘‘पाकिस्तान की सेना शांति के पक्ष में है लेकिन किसी भी आक्रमण का जवाब उचित तरीके से देने के लिए भी हमेशा तैयार है.’’ पाकिस्तान अकसर कश्मीर को ‘जगलर वेन’ करार देता रहा है लेकिन जनरल शरीफ ने पिछले साल पद संभालने के बाद से पहली बार इस शब्द का इस्तेमाल किया है.

 

घरेलू मुद्दों पर जनरल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना लोकतंत्र को मजबूत करने, संविधान को सर्वोच्च मानने और कानून व्यवस्था में भरोसा करती है. सेना प्रमुख ने मीडिया की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘हम मीडिया और जिम्मेदार पत्रकारिता की आजादी को मानते हैं.’’ उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान में जीयो टीवी के जानेमाने एंकर हामिद मीर पर हमले के बाद विवाद उठ रहा है.

 

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकवाद को समाप्त करने और देश में शांति बहाल करने के हर प्रयास का समर्थन करती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य