पूर्व गृह सचिव आर के सिंह का दावा, दिल्ली में बिकते हैं थाने?

By: | Last Updated: Tuesday, 14 January 2014 8:32 AM
पूर्व गृह सचिव आर के सिंह का दावा, दिल्ली में बिकते हैं थाने?

नई दिल्ली. पूर्व गृह सचिव आर के सिंह के बयानों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में चल रहे झगड़े के बीच सिंह ने कहा है कि उन्होंने जो कहा है ठीक कहा है. आर के सिंह ने ये भी कहा है कि उनके गृह सचिव रहते हुए गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मतभेद की जानकारी सरकार में सभी लोगों को थी.

 

एबीपी ने आर के सिंह से खास बातचीत की है. जिसमें उन्होंने उपरोक्त बातें बताई हैं. बीजेपी में शामिल हो चुके आर के सिंह ने ये भी कहा है कि उनके गृह सचिव रहते हुए गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मतभेद की जानकारी सरकार में सभी लोगों को थी. सिंह ने बताया कि मतभेद की बात पीएम से लेकर पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह को भी पता थी.

 

उधर इस मामले पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वे आर के सिंह के बर्ताव से हैरान हैं, दिग्विजय सिंह ने कहा कि आर के सिंह ने पद पर रहते हुए ये बातें कैबिनेट सचिव या पीएम के की जानकारी में क्यों नहीं लाए? कांग्रेस के नेता शकील अहमद ने कहा है कि सवाल पूर्व गृह सचिव आर के सिंह पर भी उठते हैं. हाल ही में आर के सिंह बीजेपी में शामिल हुए हैं, पिछले कुछ दिनों में आर के सिंह ने शिंदे का कामकाज को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं.

 

बीजेपी ने आर के सिंह के बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे पर गंभीर सवाल उठाया है. बीजेपी ने शिंदे के फैसलों की जांच कराने की मांग की है. बीजेपी ने कहा कि अगर जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो शिंदे को इस्तीफा देना चाहिए.

 

पूर्व गृह सचिव ने शिंदे पर क्या लगाया है आरोप?

 

पूर्व गृह सचिव आर के सिंह ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे पर आरोप लगाया कि उन्होंने आईपीएल सट्टेबाजी घोटाले की जांच में हस्तक्षेप किया और दिल्ली पुलिस को एक कारोबारी से पूछताछ करने से रोका.

 

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के प्रमुख के पास अकसर ‘चिट’ पहुंचती थी, जिसमें थानेदार जैसे कुछ लोगों की तैनाती के बारे में कहा जाता था. ये कुछ तैनातियां नहीं थीं बल्कि बड़ी संख्या में पुलिस थानों से जुडी थीं.

 

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सिंह ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि इन कार्यों’ के लिए धन दिया जाता था या नहीं लेकिन दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने मुझे बताया कि शिंदे के आवास से कई स्लिप आती थीं. आप बड़े पैमाने पर सिफारिशें नहीं करते. एसएचओ जैसी तैनाती का सतर्कता (विजिलेंस) वाला पहलू भी है .

 

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस को मुंबई के एक कारोबारी से आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में पूछताछ करने से शिंदे ने रोका, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसके भारत के वांछित अपराधी दाउद इब्राहिम के साथ कुछ संपर्क हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पूर्व गृह सचिव आर के सिंह का दावा, दिल्ली में बिकते हैं थाने?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017