पोलिंग बूथ पर कमल निशान दिखाने पर मोदी को हो सकती है दो साल की जेल!

पोलिंग बूथ पर कमल निशान दिखाने पर मोदी को हो सकती है दो साल की जेल!

By: | Updated: 30 Apr 2014 09:09 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

 

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी ने पोलिंग बूथ पर बीजेपी के चुनाव निशान कमल को दिखाया है. इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर मोदी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

 

शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई के आदेश दिए, जिससे जाहिर होता है कि आयोग पोलिंग बूथ पर मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और कमल का निशान दिखाने पर सख्त है. आयोग ने गुजरात प्रशासन से जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 126(बी) के तहत मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

 

यह कानून मतदान के दिन पोलिंग बूथ के 100 मिटर के दायरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और चुनाव निशान दिखाने की मनाही करता है और अगर कोई इसका दोषी पाया जाता है तो उसे दो साल तक की जेल और जुर्माना या दोनों हो सकती है.

 

इससे पहले, कांग्रेस का कहना था कि वोटिंग के दौरान मोदी ने कमल निशान को दिखाकर चुनाव आचार संहित का उल्लघंन किया है.

 

दरअसल, मामला यह है कि गुजरात में आज सभी सीटों पर पोलिंग हो रही है. मोदी ने बीजेपी के दिग्गज नेता एलके आडवाणी के चुनाव क्षेत्र गांधीनगर के रानिप में अपना वोट डाला.

 

वोट देने के बाद मोदी जब बाहर निकले तो इस दौरान वह खुद सेल्फी बन गए. मतलब अपने मोबाइल से अपनी तस्वीर खींची. इसके बाद मोदी जब मीडिया से मुखातिब हुए तो रोशनाई लगी उंगली के निशान के साथ उन्होंने बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल भी दिखाते रहे. फिर पोलिंग बूथ के पास प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CBI का बड़ा खुलासा: 800 करोड़ नहीं, 3695 करोड़ रुपये का है रोटोमैक का घोटाला