पोस्टमार्टम से खुलासा: सुनंदा की मौत स्वाभाविक नहीं, शरीर पर चोट के निशान भी मिले लेकिन शरीर में नहीं था जहर

By: | Last Updated: Saturday, 18 January 2014 3:30 AM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर थरूर का पोस्टमार्टम एम्स में पुरा हो चुका है. पोस्टमार्टम से यह खुलासा हुआ है कि सुनंदा पुश्कर की मौत स्वाभाविक नहीं है. उनके शरीर पर चोट के निशान भी मिले है. लेकिन शरीर में नहीं जहर नहीं पाया गया है. डाक्टर दो से तीन दिन में फाइनल रिपोर्ट देंगे.

 

सुनंदा की लाश लेने के लिए शशि थरूर और उनके बेटे हास्पिटल पहुंचे.

 

पोस्टमार्टम के बारे में पूछने पर एम्स के डाक्टर सुधीर का कहना है, “हमने सारे बॉयलोजिकल सैंपल ले लिए हैं और हम यह मानकर जांच करेंगे कि यह एक सडेन अननेचुरल डेथ हैं. हम दो-तीन दिन में फाइनल रिपोर्ट पेश करेंगे.”

 

कल पूरी रात हुई पूछताछ-

सुनंदा पुष्कर की मौत कैसे हुई…खुदकुशी, हत्या या किसी और वजह से …यही वो सवाल हैं जिनके जवाब की तलाश में एसडीएम और दिल्ली पुलिस ने बीती रात केंद्रीय मंत्री शशि थरूर, उनके ड्राइवर बजरंग और थरूर के करीबी नारायण से लंबी पूछताछ की.

 

एबीपी न्यूज के संवाद्दाता ओम प्रकाश तिवारी के मुताबिक मामला होई प्रोफाइल है…इसलिए पुलिस फूंक-फूंक कदम बढ़ा रही है , हर सबूत जुटा रही है.

 

सुनंदा की मौत को लेकर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि एक दिन पहले ही पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर शशि थरूर और सुनंदा के बीच तनाव की खबरें आई थीं. हालांकि बाद में शशि थरूर और सुनंदा ने साझा बयान जारी करके इन खबरों का खंडन किया था. लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस अपनी अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाने में इस पहलू पर भी जरूर गौर करेगी.

 

सुनंदा की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस सुनंदा और उनके करीबियों के फोन कॉल डिटेल्स औऱ सोशल नेटवर्किंग साइट्स के अकाउंट्स को भी खंगाल रही है. सीएफएसएल औऱ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स ने भी होटल लीला के उस कमरे की बारीकी से जांच की है जिसमें सुनंदा का शव मिला था.

 

 

सुनंदा को कोई गंभीर बीमारी नहीं थी: डॉक्टर

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंद पुष्कर किसी तरह की गंभीर बीमारी से पीड़ित नहीं थीं. यह जानकारी उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने शनिवार को दी.

 

चिकित्सक जी.विजयराघवन के नेतृत्व वाली टीम ने संवाददाताओं को शनिवार को बताया कि उन्हें सुनंदा की बीमारी से संबंधित सारे विवरण उन्हें दिए गए हैं. विजयराघवन ने कहा, “पेशे की बाध्यता की वजह से हम उनकी बीमारी के विवरण मीडिया के साथ बांटने में अक्षम हैं.”

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुनंदा को हालांकि, कोई गंभीर बीमारी नहीं थी. सुनंदा शुक्रवार रात दिल्ली के द लीला पैलेस होटल में रहस्यमय तरीके से मृत पाई गई थीं.

 

दोनों ने ट्विटर पर विवाहेतर संबंधों की तरफ इशारा करने वाले संदेश आने के बाद खुशहाल वैवाहिक जीवन का दावा किया था और यह घटना इसके अगले 24 घंटे के भीतर ही हुई है.

 

अधिकारी ने बताया कि सुनंदा को केआईएमएस हॉस्पीटल में 12 जनवरी को भर्ती कराया गया था. उस दौरान दोनों पति-पत्नी खुश नजर आ रहे थे. अस्पताल के प्रबंध निदेश ई.एम.नजीब ने आईएएनएस को बताया कि उनके अस्पताल में रहने के दौरान वह तीन दिनों में कई बार दोनों से मिले थे.

 

उन्होंने कहा, “12 जनवरी की रात दिल्ली के उनके मित्र अस्पताल में उनके साथ रुके थे और अगले दिन थरूर अस्पताल में रुके थे. 14 जनवरी की रात उन्हें छुट्टी दे दी गई थी और चिकित्सकों ने उन्हें बाद में आने की सलाह दी थी.”

 

 

सुनंदा पुष्कर मामले में पुलिस ने जुटाए सीसीटीवी फूटेज

सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने उस होटल के सभी सीसीटीवी फूटेज जुटाए हैं, जहां सुनंदा मृत पाई गईं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ भी की है.

 

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर शुक्रवार को संदिग्ध स्थितियों में दक्षिण दिल्ली स्थित होटल द लीला पैलेस के अपने कमरे में मृत पाई गई थीं.

 

पुष्कर की मौत का मामला प्रकाश में आने के लगभग 24 घंटे पहले ही इस दंपति ने अपने खुशहाल दांपत्य जीवन की घोषणा की थी. दोनों ने यह घोषणा ऐसे समय में की, जब इसके पहले ट्विटर पर ऐसी ट्वीट्स आईं कि दोनों के दांपत्य जीवन में किसी पाकिस्तानी महिला ने कथित रूप से हस्तक्षेप किया है, जिसके कारण उनके रिश्ते में खटास आ गई है.

 

एक पुलिस सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “होटल के रूम नम्बर 345 के लैंडलाइन फोन द्वारा किए गए कॉल और सुनंदा के मोबाइल फोन के कॉल के रिकार्ड इकट्ठे किए गए हैं. सुनंदा और शशि थरूर एक दिन पहले ही इस होटल में रहने आए थे.”

 

फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) ने भी होटल के कमरे से सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. पुलिस के मुताबिक शशि थरूर रात आठ से साढ़े आठ बजे के बीच जब होटल के कमरे में पहुंचे, तो कमरे में हॉल का दरवाजा खुला था, लेकिन बेडरूम का दरवाजा अंदर से बंद था.

 

पुलिस ने बताया कि थरूर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की बैठक में शामिल होने के बाद होटल पहुंचे थे और स्वाइप कार्ड की मदद से अंदर से बंद बेडरूम का दरवाजा खोला था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पोस्टमार्टम से खुलासा: सुनंदा की मौत स्वाभाविक नहीं, शरीर पर चोट के निशान भी मिले लेकिन शरीर में नहीं था जहर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017