प्रकाश सिंह बादल ने कहा- अरुण जेटली बनने वाले हैं डिप्टी पीएम

By: | Last Updated: Saturday, 22 March 2014 2:35 AM

नई दिल्ली: अमृतसर से चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता अरुण जेटली के बारे में पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भविष्यवाणी की है. अमृतसर के अटारी में जेटली के लिए प्रचार करते हुए बादल ने जेटली का परिचय भावी डिप्टी पीएम के तौर पर कराया.

 

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो वित्त मंत्री भी बन सकते हैं. मोदी के पीएम उम्मीदवार बीजेपी और एनडीए ने बनाया है लेकिन पहली बार डिप्टी पीएम का जिक्र आय़ा है और उसके लिए भी जेटली का नाम उछला है.

 

जेटली बीजेपी के बडे नेता हैं. वाजपेयी सरकार में कई अहम पद संभाल चुके हैं. जेटली इस लोकसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने भी कुछ दिनों पहले अरूण जेटली को नंबर दो का नेता कहा था.

 

शिवसेना ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि सुषमा स्वराज का नाम क्यों सामने नहीं लिया जा रहा?

 

पद की लालसा नहीं : बादल के टिप्पणी पर जेटली ने कहा

राजग के सत्ता में आने पर अरूण जेटली को उप-प्रधानमंत्री बनाने की पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के सुझाव को खास तवज्जो नहीं देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है.

 

जेटली ने कहा, ‘‘यह चुनाव प्रचार के दौरान की गई टिप्पणी है. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि किसी पद पर मेरी नजर नहीं है.’’ कल अमृतसर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बादल ने कहा था, ‘‘ अगर सत्ता में आए, तब वह :जेटली: उप-प्रधानमंत्री या वित्तमंत्री होंगे.’’ जेटली ने हालांकि कहा, ‘‘ मैं समझता हूं कि उनके (बादल) मन में जो बात है.. और वाजिब है.. अमृतसर में मुझसे मिलने वाले काफी लोगों का भी मानना है कि केंद्र में अमृतसर और पंजाब की बेहतर आवाज की जरूरत है और संभवत: यह मुझसे की गई उम्मीदों में से एक है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पूरी विनम्रता से मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं दिल्ली में इस क्षेत्र की :पंजाब: प्रभावी आवाज बनने की पात्रता रखता हूं.’’ जेटली ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्याले में तूफान के समान है. सभी लोगों को मालूम है कि ऐसे बयान चुनाव प्रचार के दौरान दिये जाते हैं और जैसा कि मैंने कहा है, मैंने कभी किसी पद की कामना नहीं की.’’