प्रियंका ने ‘डिन’ के लिए अनेक आवेदन दाखिल करने की बात स्वीकारी

प्रियंका ने ‘डिन’ के लिए अनेक आवेदन दाखिल करने की बात स्वीकारी

By: | Updated: 19 May 2014 03:56 PM
नई दिल्ली: प्रियंका वाड्रा ने निदेशक पहचान संख्या (डिन) के लिए अनेक आवेदन दाखिल करने की गलती मानी है जबकि कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने कार्ती चिदंबरम से ऐसे ही एक मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने प्रियंका वाड्रा तथा कार्ती चिदंबरम के खिलाफ मंत्रालय में शिकायतें की थीं इनमें आरोप लगाय गया कि इन दोनों के पास अनेक ‘डिन’ हैं जबकि कंपनी कानून के तहत इसकी अनुमति नहीं है.

 

कार्ती चिदंबरम निवर्तमान वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं.

 

कारपोरेट कार्य सचिव नावेद मसूद ने स्वामी को लिखे पत्र में कहा है कि प्रियंका वाड्रा ने डिन के लिए एक से अधिक आवेदन करने की बात स्वीकार की है.

 

पत्र के अनुसार , (प्रियंका) वाड्रा ने यह भी कहा है कि यह लापरवाही से हुई गलतियों के कारण हुआ जो कि जानबूझकर नहीं था.  कार्ती चिदंबरम के संबंध में मंत्रालय ने बताया कि उसने अपने एक क्षेत्रीय निदेशकों से कहा है कि इस मामले में उनसे (कार्ती चिदंबरम से) स्पष्टीकरण मांगा जाए.

 

इसके अनुसार,  कार्ती चिदंबरम के पास 15 दिन का समय है जिसके बाद उनके स्पष्टीकरण के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. स्वामी ने एक बयान में कहा है कि अनेक डिन रखने से जुड़ा अपराध कांग्रेस के अनेक लोगों ने किया है. इसमें कहा गया है,  मैंने इन लोगों की सूची तैयार की है और इन सभी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करूंगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड