'फिन' ऐसा गैजेट है जो मोबाइल, कार, टीवी, एसी, को इशारों में नचा डाले

By: | Last Updated: Wednesday, 12 March 2014 9:27 AM
‘फिन’ ऐसा गैजेट है जो मोबाइल, कार, टीवी, एसी, को इशारों में नचा डाले

दिल्ली: अब जब हम उस दौर में हैं कि बैगर फोन के एक दिन तो क्या एक घंटा भी निकालना मुश्किल हो जाता है और हर दिन एक नई टेक्नॉलॉजी या एक नया गैजेट बाजार में आ जाता है. ऐसे में कई बार तो मोबाइल, गैजेट और टेक्नॉलॉजी से जुड़ी खबरें हमें प्रभावित तक नहीं कर पाती हैं.

लेकिन ऐसे में जब कोई ऐसा जबरदस्त गैजेट बाजार में आता है तो हम एक बार फिर से चौंक जाते हैं! जी, ‘फिन’ नाम का एक नया गैजेट बाजार में आया है जिसकी मल्टीटास्किंग मतलब एक साथ कई कारनामें करने का अद्भुत तरीका चौंका देने वाला है.

 

इसकी खुबियां कमप्युटर से लेकर कार चलाने और मोबाइल से लेकर कोई भी मशीन चलाने तक की है. अंगुठी के जैसा आपके हाथ में फिट हो जाने वाला ये गैजेट आपके टीवी का चैनल बदल सकता है और ऐसी का टेमप्रेचर भी घटा या बढ़ा सकता है. जहां एक तरफ आप ‘फिन’ पहनकर गेम्स खेल सकते हैं तो वहीं दूसरी तरफ आप अपने मोबाइल पर कोई भी एक्टिविटी कर सकते हैं.

 

अभी तक हम दुनिया को उंगलियों पर नचाने के सपने देखा करते थे पर फिन के साथ हम हर काम बस अपने अंगूठे को बाकी उंगलियों पर नचा के कर सकते हैं. इसकी सबसे खास बात ये है कि ये एक अंगूठी की तरह आपके अंगूठे पर फिट हो जाएगा और बाकी काम आप बस अपने अंगूठे को अपनी बाकी की उंगलियों पर फेर कर कर सकते हैं.

 

और अंत में एक चौंकाने वाली बात ये है कि इस गैजेट को किसी अमेरिकन या कोरियन कंपनी ने नहीं बल्कि एक 23 साल के भारतीय ने बनाया है जिसका नाम रोहिलदेव एन हेलिंग है. ये युवा भारत के केरल राज्य का है.

 

देखें ये वीडियो और जानें फिन की बाकी खुबियां!