फ्यूचर समूह लाएगा वर्चुअल फ्रेंचाइजी

By: | Last Updated: Tuesday, 14 January 2014 3:54 AM
फ्यूचर समूह लाएगा वर्चुअल फ्रेंचाइजी

नई दिल्ली: फ्यूचर समूह की कंपनी बिग बाजार एक नया वर्चुअल फ्रेंचाइजी कार्यक्रम-बिग बाजार डायरेक्ट-शुरू करने जा रहा है. रिटेल कंपनी ने नागपुर में इस पर एक पायलट परियोजना पूरी की है.

 

बिग बाजार डायरेक्ट के निदेशक विवेक बियानी ने कहा, “यह एक मिश्रित मॉडल है, जिसमें ई-कॉमर्स और वास्तविक रिटेल दोनों के लाभ हैं.” इस कार्यक्रम के तहत कंपनी देश भर में 2015 तक 10 हजार और तीन से चार साल में 50 हजार एजेंट या फ्रेंचाइजी खड़ा करेगी.

 

ये एजेंट एक किराना दुकानदार, एक व्यक्ति और यहां तक कि एक गृहिणी भी हो सकती है. एजेंट ग्राहकों से आर्डर लेगा और इसे बिग बाजार को भेज देगा. बिग बाजार ग्राहकों के घर पर सामानों की आपूर्ति कर देगी. इस मॉडल के तहत एजेंट या फ्रेंचाइजी को सामानों का भंडार रखने की जरूरत नहीं है.

 

फ्रेंचाइजी लेने का शुल्क एक लाख रुपये होगा. कंपनी फ्रेंचाइजी को एक टैबलेट देगी, जिससे आर्डर दिया जा सकेगा. फ्रेंचाइजी को धरोहर शुल्क के रूप में बिग बाजार के पास अतिरिक्त दो लाख रुपये जमा करने होंगे. इस राशि की एवज में आर्डर दिए जा सकेंगे.

 

कंपनी के पास नागपुर में 150 एजेंट हैं. बियानी ने कहा, “अब हम अपना ध्यान दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और गुजरात पर केंद्रित करेंगे और मार्च तक हमें 1,000 फ्रेंचाइजी मिल जाने का अनुमान है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: फ्यूचर समूह लाएगा वर्चुअल फ्रेंचाइजी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017