बदायूं गैंग रेप की हो सीबीआई जांच, यूपी में लगे राष्ट्रपति शासन: मायावती

बदायूं गैंग रेप की हो सीबीआई जांच, यूपी में लगे राष्ट्रपति शासन: मायावती

By: | Updated: 30 May 2014 02:15 AM

नई दिल्ली: बदांयू में नाबालिग बहनों के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले के चार आरोपी अभी तक फरार हैं. हालांकि तीसरे आरोपी अवधेश यादव को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में कुल सात आरोपी हैं.

 

बदायूं में हुए गैंगरेप के केस में इलाके के थाना इंचार्ज समेत तीन पुलिसवालों का सस्पेंड कर दिया गया है. इनपर शिकायत के वावजूद आरोपियों पर कार्रवाई ना करने का आरोप है. परिजनों ने मंगलवार रात घटना की सूचना उसैत थाने के मुख्य आरक्षी छत्रपाल सिंह और सर्वेश कुमार को दी थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

 

मायावती ने कहा है कि यूपी में शासन नाम की कोई चीज़ नहीं है और अखिलेश सरकार को बर्खास्त कर यहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.

 

मायावती ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है.

 

मायावती ने लखनऊ में कहा, 'यूपी में कानून व्‍यवस्‍था नाम की कोई चीज़ नहीं है और यहां जंगलराज है. रेप के बाद हत्या की इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए.'

 

मायावती का आरोप था कि सपा सरकार के मंत्री तक खुलेआम गुंडगर्दी करते हैं.

 

उधर, बीजेपी की नेता और महिला बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी का कहना है कि अगर पीड़ित परिवार मांग करे तो वह सीबीआई जांच का आदेश दे सकती हैं.

 

केंद्र का कड़ा रुख

 

इस मामले में केंद्र सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से घटना की रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद यूपी के गृह विभाग ने गृहमंत्रालय को रिपोर्ट भेज दी है. बहनों से साथ हुए गैंगरेप और हत्या मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम आज बदायूं जाएगी.

 

दो नाबालिग बहनों की हत्या के मामले में एक अहम खुलासा हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक दोनों बहनों को पेड़ पर लटकाने से पहले उनके साथ गैंगरेप भी किया गया था.

 

घटना उसैत थाना क्षेत्र के कटरा गांव की है. गांव की 14 और 15 वर्षीया दो किशोरियों के शव बुधवार को गांव के निकट एक पेड़ से लटके मिले. दोनों मंगलवार देर शाम शौच जाने के लिए निकली थी और उसके बाद से ही लापता थीं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण के बिगड़े बोल, राहुल गांधी की तुलना कुत्ते से की