बहुरुपिया अंदाज में सपा उम्मीदवार नेहा शर्मा का प्रचार

बहुरुपिया अंदाज में सपा उम्मीदवार नेहा शर्मा का प्रचार

By: | Updated: 20 Apr 2014 04:29 AM

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरीं नेहा शर्मा का चुनाव प्रचार करने का तरीका औरों से जुदा है. वह अपनी और पार्टी की खूबियां तो गिना ही रही हैं, साथ ही विरोधियों पर करारा प्रहार करने के लिए बहुरुपिया अंदाज में प्रचार कर रही हैं.

 

इंदौर संसदीय क्षेत्र में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सुमित्रा महाजन और कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल के बीच है, मगर चर्चाओं में सपा उम्मीदवार नेहा शर्मा है. इसकी वजह उनका प्रचार करने का अंदाज है. वह हर रोज एक नए रूप में नजर आती हैं.

 

नेहा ने शुक्रवार को कुछ इस तरह का पहनावा पहना और श्रृंगार किया, कि उन्हें देखते ही भाजपा उम्मीदवार सुमित्रा महाजन का आभास होने लगा. साड़ी पहनने से लेकर आंखों पर चढ़ा चश्मा और बालों की स्टाइल लगभग महाजन से मिलती नजर आईं. इतना ही नहीं, नेहा ने सड़क पर जगह-जगह अपनी बात कही और जनता के बीच पहुंचकर जवाब-सवाल भी किए.

 

नेहा ने महाजन के तौर पर जनता के सवालों के जवाब अपने ही अंदाज में दिए, और पिछले कार्यकालों में विकास कार्य न कर पाने की मजबूरी भी बताई. कुछ सवालों के जवाब ऐसे थे जो घपलों घोटालों को बयां कर रहे थे.

 

सपा उम्मीदवार शनिवार को नए अंदाज में सड़कों पर नजर आईं, इस बार वे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का रूप धारण किए हुए थीं. सिर पर पगड़ी थी तो चेहरे पर सफेद दाढ़ी, इतना ही नहीं, सुर्ख लाल कुर्ते पर क्रीम कलर की जैकेट, सफेद पैजामा और आंखों पर सुनहरे फ्रेम का चश्मा, पूरी तरह मोदी जैसा.

 

प्रचार का नेहा का यह अंदाज लोगों को खूब भरमा रहा है. वह बहुरुपिया बनकर जिस भी क्षेत्र में जाती हैं, लोग उन्हें देखने जमा हो जाते हैं. नेहा का कहना है कि वे इस तरह से प्रचार सिर्फ इसलिए कर रही हैं, ताकि लोगों में जागृति आए और मतदाता जान सकें कि उनके जो सांसद हैं और भावी प्रधानमंत्री का दावा कर रहे हैं, उनकी हकीकत क्या है.

 

नेहा ने जिस दिन उम्मीदवारी का पर्चा भरा था, उस दिन वे दुर्गा का रूप धारण कर निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंची थीं, जिस पर उन्हें हिदायत दी गई थी. इसके अलावा उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर कर बीआरटीएस की रेलिंग को तोड़ा था. इसके चलते वह जेल भी गई थीं.

 

सपा उम्मीदवार नेहा के प्रचार के इस अंदाज से भले ही वोट बैंक न बढ़े, चुनाव नतीजे चाहे जो आएं, मगर इंदौर में वह सुर्खियां खूब बटोर रही हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य