बिहार में जेडीयू और बीजेपी एकसाथ !

By: | Last Updated: Thursday, 13 March 2014 4:07 PM

पटना: चुनाव के मौसम में एक चौंकाने वाली खबर आई है. बिहार में जनतादल यूनाइटेड और बीजेपी एकसाथ नजर आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी के मुद्दे पर पिछले साल जेडीयू और बीजेपी की दोस्ती में भले ही दरार आ गई हो, लेकिन दोनों ही दलों के विधायकों ने चुनावी राजनीति को छोड़ एक अनोखे प्रोजेक्ट के लिए हाथ में हाथ मिला लिए हैं.

 

 ये अनोखा प्रोजेक्ट है एक भोजपुरी फिल्म, जिसका टाइटल है ‘प्यार, मोहब्बत जिंदाबाद.’ इस फिल्म के निर्माता हैं भोजपुरी गायक और लौरिया से निर्दलीय विधायक विनय बिहारी. विनय बिहारी की इस फिल्म में जेडीयू और बीजेपी के 11 विधायक और एक सांसद मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं. इनमें बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू के 6 विधायक और बीजेपी के 4 विधायक शामिल हैं. विधायकों के इस जमावड़े में एक निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.

 

फिल्म में विलेन की भूमिका निभा रहे हैं खगड़िया से पूर्व विधायक और बाहुबली नेता रणबीर यादव. रणबीर यादव 1985 में हुए तौफीर-दियारा नरसंहार में अभियुक्त भी हैं. इसके चलते उन्हें खगड़िया से जेडीयू की विधायकी अपनी पत्नी को सौंपनी पड़ी थी. फिल्म में बाहुबली रणबीर यादव की नाक में दम करने वाले पुलिस अफसर की भूमिका में हैं ओबरा से निर्दलीय विधायक सोम प्रकाश. सोम प्रकाश पूर्व पुलिस कर्मी भी हैं.

 

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक, जेडीयू और बीजेपी के इन सारे विधायकों को एकसाथ ले आने का कारनामा कर दिखाया है भोजपुरी फिल्मों के संगीतकार और निर्दलीय विधायक विनय बिहारी ने. बिहारी खुद भी अपनी फिल्म में एक भूमिका निभा रहे हैं.

 

इस फिल्म के साथ अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाले जेडीयू विधायक हैं- नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार, वाल्मीकि नगर से जेडीयू विधायक राजेश सिंह, खगड़िया से जेडीयू की विधायक पूनम देवी, कुतंबा से जेडीयू विधायक लल्लन राम, वरसालीगंज से जेडीयू विधायक प्रदीप कुमार, चकई से जेडीयू विधायक सुमित कुमार सिंह.

 

फिल्म में बीजेपी के सितारे हैं – सासाराम से बीजेपी विधायक जवाहर प्रसाद, बोधगया से बीजेपी विधायक श्यामदेव पासवान, पालीगंज से बीजेपी विधायक ऊषा विद्यार्थी और रामनगर से बीजेपी विधायक भागीरथी देवी.

 

वाल्मीकि नगर से जेडीयू सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो भी फिल्म में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं. विनय बिहारी ने बताया कि उन्होंने विलेन की मुख्य भूमिका के लिए रणबीर यादव से पहले जेडीयू विधायक अनंत सिंह को लिया था. लेकिन अनंत सिंह फिल्म में एक्टिंग कर ही नहीं पाए, जिससे बाद में विलेन की भूमिका रणबीर यादव को दी गई.

 

विनय बिहारी ने बताया कि वो विधायकों से सजी अपनी फिल्म अगले महीने राम नवमी को रिलीज करने जा रहे हैं. लेकिन फिल्म में अदाकारी कर रहे दो विधायक लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए चुनाव संहिता लागू हो जाने के कारण शायद वो ऐसा न कर सकें. बिहारी ने इसपर बताया कि वो फिल्म रिलीज करने के लिए चुनाव आयोग से इजाजत लेने की कोशिश करेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बिहार में जेडीयू और बीजेपी एकसाथ !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: elec2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017