बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची, 8 राज्यों के 54 उम्मीदवारों के नाम तय

By: | Last Updated: Thursday, 27 February 2014 4:30 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए आज रात जारी भाजपा की पहली सूची में शामिल 54 नामों में पूर्व पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, लोकसभा में पार्टी के उपनेता गोपीनाथ मुंडे और युवा मोर्चा के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर हैं.

 

पार्टी ने जम्मू कश्मीर में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी उतारा है जिनमें बारामूला से गुलाम मोहम्मद मीर और अनंतनाग से मुश्ताक अहमद मलिक नूराबंदी शामिल हैं. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सूची जारी की गयी जिसमें अनुसूचित जाति के छह, अनुसूचित जनजाति के छह, चार अल्पसंख्यक और दो महिला उम्मीदवारों के नाम हैं. इसमें आठ राज्यों को कवर किया गया है.

 

गडकरी नागपुर से किस्मत आजमाएंगे तो मुंडे महाराष्ट्र के बीड से चुनाव मैदान में उतरेंगे. हिमाचल प्रदेश में शांता कुमार कांगड़ा से तो अनुराग ठाकुर हमीरपुर से पार्टी के प्रत्याशी रहेंगे. समिति ने पार्टी मुख्यालय में दो घंटे तक विचार विमर्श के बाद सूची को अंतिम रूप दिया. बैठक में नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरण जेटली, मुरली मनोहर जोशी और एम वेंकैया नायडू जैसे आला नेता उपस्थित थे.