बीजेपी के लिए चिंता की वजह बन रही है आप

By: | Last Updated: Sunday, 6 April 2014 12:12 PM
बीजेपी के लिए चिंता की वजह बन रही है आप

आगरा: आम आदमी पार्टी (आप) लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. भाजपा के रणनीतिकारों की चिंता इस बात को लेकर है कि आप उत्तर प्रदेश इस क्षेत्र में उनके उम्मीदवारों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है.

 

आप ने उत्तर प्रदेश के इस हिस्से में आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़ और मैनपुरी से अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें से कुछ चेहरे जाने-पहचाने और सम्मानित तो हैं, लेकिन संभवत: जीत हासिल करने की क्षमता उनमें नहीं है.

 

इसके बावजूद भाजपा चिंतित है. पार्टी के एक रणनीतिकार ने आईएएनएस को बताया कि आप के प्रत्याशी उनकी पार्टी के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.

 

हिंदू नेता प्रेमेंद्र जैन ने कहा, “नए मतदाताओं, जिनमें ज्यादातर नौजवान और शहरी कुलीन वर्ग शामिल है, के बीच आप की अपील नरेंद्र मोदी के प्रचार के लिए लिए चिंता का मुद्दा है.”

 

उन्होंने कहा, “यदि आप के उम्मीदवार सेंध लगाने में कामयाब रहते हैं और कुछ हजार वोट भी पा लेते हैं, तो भाजपा के लिए गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है.”

 

उदाहरण के लिए, आगरा से भाजपा के मौजूदा सांसद राम शंकर कथीरिया 2009 में मात्र 9,000 मतों से जीते थे.

 

उन्होंने कहा, “यह कोई बड़ा अंतर नहीं है, आप 15 से 20,000 वोट आराम से झटक सकती है और भाजपा के लिए संकट पैदा कर सकती है.”

 

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि मैनपुरी में आप के उम्मीदवार हरदेव सिंह की एक ईमानदार पूर्व सरकारी अधिकारी के रूप में काफी प्रतिष्ठा है. वह भले ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के मुकाबले न जीत पाएं, लेकिन मैनपुरी और आसपास के इलाकों में भाजपा उम्मीदवारों के लिए संकट जरूर ला सकते हैं.

 

पूर्व समाजवादी नेता विनय पालीवाल ने कहा, “आप के उम्मीदवारों की सभाओं में काफी भीड़ देखी जा रही है. कुछ लोग तो अरविंद केजरीवाल शैली की राजनीति को लेकर पूरी तरह समर्पित हैं.”

 

आगरा के एक मतदाता का हालांकि कहना है कि यहां भले ही आप को समर्थन मिल रहा है, लेकिन कहा नहीं जा सकता कि आप की जनसभाओं में शामिल होने वाली भीड़ आप के लिए ही वोट करेगी.

 

आप के उम्मीदवारों में आगरा से रविंद्र सिंह, अलीगढ़ से साबिर राही, मथुरा से अनुज गर्ग, मैनपुरी से बाबा हरदेव सिंह, फिरोजाबाद से राकेश यादव और फतेहपुर सीकरी से लक्ष्मी चौधरी चुनाव मैदान में हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बीजेपी के लिए चिंता की वजह बन रही है आप
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017