बीजेपी सरकार के दौरान वे हादसे जब कलंकित हुआ देश

By: | Last Updated: Tuesday, 25 March 2014 11:40 AM

नई दिल्ली. बीजेपी ने दिल्ली में ‘मैं देश नहीं झुकने दूंगा’ अपना चुनावी गीत लॉन्च किया है. गीत के बोल लिखे हैं जाने-माने गीतकार प्रसून जोशी ने, सुरीली आवाज़ के धनी बॉलीवुड के पार्श्वगायक सुखविंदर ने आवाज़ दी है तो संगीत दिया है मशहूर संगीतकार आदेश श्रीवास्तव ने.

 

इस चुनावी गीत की शुरूआती लाइनें बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गाए हैं. इस चुनावी विज्ञापन के साथ ही बीजेपी ने अपनी चुनावी मुहिम को तेज़ कर दी है.

 

अब चलिए हम आपको कुछ ऐसे मौके बताते है जब बीजेपी की सरकार थी. और ऐसे हादसे हुए सभ्य समाज के लिए कलंक है.

 

भारत में बाबरी मस्जिद का विध्वंस आजादी के बाद की सबसे अहम घटनाओं में से एक है. इसने देश के राजनीतिक और सामाजिक ताने बाने को झंझोर दिया. इस दौरान यूपी में बीजेपी की सरकार थी. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम इस मामले में आरोपित हैं. 6 दिसंबर 1992 भारत के सामाजिक सौंदर्य को कलंकित कर दिया.

 

2002 के गुजरात दंगे. गोधरा का नाम पूरे देश में पता चल गया जब वहा 27 फरवरी, 2002 को रेलवे स्टेशन पर साबरमती ट्रेन के एस-6 कोच में भीड़ द्वारा आग लगाए जाने के बाद 59 कारसेवकों की मौत हो गई. इसके बाद पूरे गुजरात में साम्प्रदायिक दंगे होने शुरू हो गये. इंसानियत को शर्मसार करने वाले दंगे जिसकी गूंज पूरी दुनिया से सुनी. बताया जाता है कि इस दंगे में करीब 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई.

 

बीजेपी की केंद्र में सरकार थी और एयर इंडिया के विमान IC-814 का अपहरण. इस अपहरण के बाद बीजेपी सरकार ने मौलाना मसूद अजहर, अहमद उमर सईद शेख, मुश्ताक अहमद जरगर को रिहा किया. इनकी रिहाई के बाद 31 दिसंबर 1999 को इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट- 814 के छोड़े गए बंधकों ने एक विशेष विमान पर वापस भारत के लिए उड़ान भरी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बीजेपी सरकार के दौरान वे हादसे जब कलंकित हुआ देश
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017