बैंक ऑफ ग्रीस के बाहर किया गया कार में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

By: | Last Updated: Thursday, 10 April 2014 9:37 AM
बैंक ऑफ ग्रीस के बाहर किया गया कार में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

एथेन्स: चार साल के अंतराल के बाद कर्ज बाजारों में वापसी के लिए तैयार यूनान के मध्य एथेन्स में स्थित बैंक ऑफ ग्रीस की इमारत के बाहर आज एक कार को विस्फोट से उड़ा दिया गया हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है.

 

केंद्रीय बैंक की इमारत के बाहर पार्क की गई कार में विस्फोट भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 25 मिनट पर किया गया. यह इमारत यूनान के अंतरराष्ट्रीय रिणदाताओं के कार्यालय के निकट है. पुलिस ने कहा कि चुरायी गयी कार में 75 किलोग्राम विस्फोटक लगाया गया था.

 

इंटरनेट समाचार वेबसाइट जोउगला और इफीमेरिडा टन साएनडाक्टन अखबार को विस्फोट से एक घंटे पहले टेलीफोन पर इस पूर्व नियोजित हमले की जानकारी दे दी गई थी.

 

यह विस्फोट जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल के एथेन्स दौरे से ठीक एक दिन पहले हुआ है. मार्केल यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की प्रमुख हैं और उन्होंने दो साल पहले रिण संकट के चरम पर पहुंच चुके यूनान के यूरोजोन से बाहर जाने से बचाने में एक अहम भूमिका निभाई थी.

 

यूनान ने कल घोषणा की थी कि वह रिण बाजारों में वापसी करेगा. इसी दिन विरोधियों ने मितव्यतता-विरोधी इस वर्ष की पहली हड़ताल शुरू करके देश की मुख्य सेवाओं को पंगु बना दिया.

 

एथेन्स के इस कदम को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने स्वागत किया है. आईएमएफ ने यूरोपीय संघ और यूरोपीय केंद्रीय बैंक के साथ मिलकर संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था को आर्थिक सहयोग उपलब्ध कराया था. अराजक समूह समय-समय पर यूनान में विस्फोट करते रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बैंक ऑफ ग्रीस के बाहर किया गया कार में विस्फोट, कोई हताहत नहीं
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ??????? ???? ?? ????? ?????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017