भाई दलजीत सिंह के बीजेपी में जाने से दुखी हैं पीएम मनमोहन सिंह

By: | Last Updated: Saturday, 26 April 2014 4:06 AM
भाई दलजीत सिंह के बीजेपी में जाने से दुखी हैं पीएम मनमोहन सिंह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि अपने सौतेले भाई दलजीत सिंह कोहली के बीजेपी से जुड़ने के फैसले से वह दुखी हैं. पद्म सम्मान समारोह से इतर सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत दुखी हूं. मेरा वश नहीं है. वे सभी वयस्क हैं.’’ कोहली कल अमृतसर में एक जनसभा में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए थे.

 

स्थानीय कारोबारी कोहली का बीजेपी में प्रवेश प्रधानमंत्री सिंह के उस बयान के ठीक एक दिन बाद हुआ जिसमें उन्होंने देश में ‘मोदी लहर’ की धारणा से इंकार किया था. सिंह ने आज जोर देकर कहा कि कांग्रेस केंद्र में एक बार फिर से सरकार बना सकती है. प्रधानमंत्री ने कहा संप्रग-तीन असंभव नहीं है.

 

भतीजे मनदीप कोहली ने किया बीजेपी और दलजीत सिंह के बीज में डील का दावा-

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भाई दलजीत सिंह कोहली कल मोदी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. दलजीत सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. दैनिक भास्कर अखबार में मनमोहन सिंह औऱ दलजीत सिंह के भतीजे मनदीप सिंह कोहली के गंभीर आरोप की खबर छपी है.

 

दैनिक भास्कर में छपा है- मनदीप सिंह कोहली ने कहा है कि दलजीत सिंह को बीजेपी में लाने के लिए 3 करोड़ रुपये दिए गए. परिवार के दूसरे सदस्यों को भी बीजेपी में लाने के लिए पद का लालच दिया गया था. एबीपी न्यूज से मनदीप सिंह कोहली ने कहा है कि चाचा दलजीत से अब उनका रिश्ता लगभग खत्म हो चुका है.


मनदीप सिंह कोहली ने कहा-

पैसों की डील के बारे में मैंने कुछ नहीं बोला है. बीजेपी और दलजीत सिंह ने गलत काम किया है. पीएम के दलजीत के साथ और पूरे परिवार के साथ बहुत अच्छे रिश्ते हैं. हम शुरू से कांग्रेस के साथ हैं और मरते दम तक रहेंगे. मोदी और दलजीत ने घिनौनी हरकत की है. दलजीत सिंह किस सोच से गए हैं, यह हम नहीं कह सकते. अमृतसर में दलजीत की कोई राजनीतिक गतिविधियां नहीं रहीं हैं, पता नहीं बीजेपी में क्यों गए. हमें भी बीजेपी ज्वाइन करने का ऑफर था.

दैनिक भास्कर के दावे पर मनदीप ने कहा- पैसे की लेन देन की कोई बात पता नहीं है और न ही मीडिया में ऐसा कोई बयान दिया है.

 

अब दिग्विजय सिंह ने भी डील का इशारा किया है. दिग्विजय सिंह ने टवीट करके कहा है कि हर बिकने वाले को बीजेपी और मोदी खरीदने को तैयार हैं? क्या दिग्विजय सिंह भी डील की ओर इशारा कर रहे हैं?

 

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त  करते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा है- मोदी और बीजेपी की शॉपिंग लिस्ट में पीएम के रिश्तेदार और सभी बिकाऊ नेता हैं. क्या भ्रष्टाचार पर इस तरह लगाम लगेगी?
 

एबीपी न्यूज से दलजीत सिंह ने कहा है कि वो अपनी मर्जी से बीजेपी में शामिल हुए हैं. दलजीत सिंह ने अमृतसर से बीजेपी उम्मीदवार अरुण जेटली की खूब तारीफ की.

 

एबीपी न्यूज़ से बातचीत की है दलजीत सिंह कोहली ने, यहां देखें-