मीडिया को 'कुचलने' के बयान पर गृह मंत्री शिंदे की सफाई, कहा- इलेक्ट्रॉनिक नहीं सोशल मीडिया के लिए था बयान

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 4:25 AM

नई दिल्ली: गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने अपने विवादास्पद बयान पर सफाई दी है. कल महाराष्ट्र के सोलापुर में शिंदे ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को लेकर बयान दिया था. जिसमें कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बैठे-बैठे गलत न्यूज दिखाये जाते है. हालांकि आज शिंदे अपने इस बयान से पल्ला झाड़ते नजर आए. शिंदे ने कहा है कि उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक नहीं बल्कि सोशल मीडिया को लेकर बयान दिया था.

 

शिंदे ने आरोप लगाया था कि पिछले चार महीने से इलैक्ट्रॉनिक मीडिया का एक धड़ा उनके तथा उनकी पार्टी के बारे में खबरों में छेड़छाड़ कर रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर तत्काल इस तरह की खबरों को नहीं रोका गया तो इलैक्ट्रॉनिक मीडिया को ‘कुचल’ दिया जाएगा.

 

शिंदे ने कहा था, ‘‘इलैक्ट्रॉनिक मीडिया में बड़े स्तर पर जो हो रहा है, मैं उससे वाकिफ हूं. पिछले चार महीने में मीडिया ने हमें (कांग्रेस को) भड़काने की कोशिश की. हम इलैक्ट्रॉनिक मीडिया में ऐसे तत्वों को कुचल देंगे जो दुष्प्रचार में लिप्त हैं और जो ऐसा करना बंद नहीं करते.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे अधीन खुफिया विभाग आता है. मुझे पता है कि इस तरह की चीजें कौन कर रहा है. मुझे पता है कि क्या हो रहा है. इसके पीछे कुछ ताकतें हैं.’’

 

शिंदे के बयान राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मीडिया द्वारा कराये गये ऐसे चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों की पृष्ठभूमि में आये हैं जिनमें आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की पतली हालत का पूर्वानुमान लगाया गया है.

 

महाराष्ट्र के शोलापुर जिले से ताल्लुक रखने वाले शिंदे का यह बयान कल शाम यहां युवक कांग्रेस के एक आयोजन में सामने आया.