मेड्रिड ओपन खिताब के प्रबल दावेदार हैं नडाल

मेड्रिड ओपन खिताब के प्रबल दावेदार हैं नडाल

By: | Updated: 05 May 2014 02:37 AM

मेड्रिड: सोमवार से शुरू हो रहे मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विश्व के कुछ शीर्ष टेनिस स्टार हिस्सा लेंगे. हालांकि, सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जानकारी के अनुसार, पिछली कुछ प्रतियोगिताओं में कमतर प्रदर्शन करने के बावजूद मेड्रिड ओपन में नडाल को शीर्ष वरीयता मिली है.

 

हाल ही में संपन्न हुए मोंटे कार्लो रोलेक्स टेनिस टूर्नामेंट में नडाल हमवतन डेविड फेरर से हार गए थे, जबकि बार्सिलोना में हुए टूर्नामेंट में उन्हें निकोलस एलमैग्रो ने मात दे दी थी. इन सबके बावजूद तीन बार के चैम्पियन नडाल को काजा मैजिका कोर्ट पर प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद है.

 

नडाल ने कहा, "स्पेन मेरा देश है, और जब भी मैं यहां किसी टूनार्मेंट में हिस्सा लेता हूं तो वह मेरे लिए विशेष मायने रखता है. प्रशंसक यहां हमेशा मैच में एक प्रभावी भूमिका अदा करते हैं."

 

मेड्रिड ओपन में यदि नडाल अंतिम आठ तक पहुंचने में असफल रहते हैं तो विश्व रैंकिंग में वह शीर्ष से फिसल जाएंगे और सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक शीर्ष पर पहुंच जाएंगे. हालांकि, जोकोविक का इस टूर्नामेंट में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि उनकी कलाई चोटिल है. जोकोविक रविवार देर शाम तक मेड्रिड ओपन में हिस्सा लेने को लेकर कोई निर्णय नहीं कर पाए.

 

टूर्नामेंट में पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीय स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे उनके हमवतन खिलाड़ी स्टानिस्लास वावरिंका भी हिस्सा ले रहे हैं, जो नडाल की राह की बड़ी रुकावटें बन सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर