मेरठ में प्याऊ बनाने को लेकर दो समुदाय के लोगों में झड़प, दो लोगों के घायल होने की खबर, डीएम ने कहा हालात काबू में

मेरठ में प्याऊ बनाने को लेकर दो समुदाय के लोगों में झड़प, दो लोगों के घायल होने की खबर, डीएम ने कहा हालात काबू में

By: | Updated: 10 May 2014 04:47 PM
मेरठ...लखनउ. उत्तर प्रदेश के मेरठ के तीरगरान इलाके में एक मस्जिद के पास प्याऊ बनाने को लेकर दो संप्रदायों के बीच आज हिंसक संघर्ष हो गया. संघर्ष के बाद इलाके में तनाव कायम है .

 

जिलाधिकारी नवदीप रिणवा ने कि कोतवाली क्षेत्र के तीरगरान इलाके में मस्जिद कमेटी के लोग आज दोपहर करीब डेढ़ बजे प्याऊ का निर्माण करा रहे थे, जिसका दूसरे संप्रदाय के लोगों ने विरोध किया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच पथराव होने लगा . संघर्ष में दो मोटरसाइकिलों को भी फूंक दिया गया.

 

इस घटना के बाद आसपास के कुछ अन्य इलाकों में भी तनाव फैल गया. कुछ स्थानों पर पथराव की भी सूचना है. हालांकि, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताया जा रहा है .

 

जिलाधिकारी के अनुसार तीरगरान की घटना में दो व्यक्ति घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि दोनों को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

बहरहाल, लखनउ में एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि संघर्ष में चार लोगों के घायल होने की सूचना है .

 

जिलाधिकारी के अनुसार घटना के बाद शहर में तनाव को देखते हुए आठ कंपनी आरएएफ की बुलाई गई है. इसके अलावा शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. जिलाधिकारी ने बताया कि वह और एसएसपी ओंकार सिंह शहर का दौरा कर स्थिति को सामान्य करने की कोशिशों में जुटे हैं. विवाद का हल निकालने के लिए दोनों संप्रदायों के लोगों की एक बैठक बुलाई जाएगी. इधर, एसपी सिटी ओमप्रकाश ने बताया कि फिलहाल पुलिस की कोशिश स्थिति को सामान्य करने की है. इसके बाद घटना में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

 

यह संघर्ष ऐसे समय में हुआ है जब 12 मई को उत्तर प्रदेश की 18 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुंबई: डॉक्टरों की निगरानी में हैं गोवा के सीएम पर्रिकर, हालत सामान्य